×

गिट्स में राष्ट्रीय आइडियाथॉन-2023 का समापन

सभी विजयी टीमों को पुरस्कार द्वारा नवाजा गया

 

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज (गिट्स) डबोक, उदयपुर में सेन्टर ऑफ इनोवेशन एण्ड इक्यूवेशन के तत्वाधान में 24 घण्टे से चलने वाला आइडियाथॉन का सफलतापूर्वक समापन हो गया।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड ने बताया कि अपने इनोवेटिव आइडियाज और सोच के केवल अपने तक ही सीमित नहीं रहें, अपितु औरो तक पहुंचे जिससे लोगों का काम आसान होने के साथ-साथ उस आइडियाज से समाज और देश का भला हो सके। विद्यार्थियों के अन्दर तकनीकी कलात्मकता और नयापन विकसित करने के लिए सेन्टर ऑफ इनोवेशन एण्ड इक्यूवेशन के तत्वाधान में चल रहे राष्ट्रीय आइडियाथॉन-2023 का समापन हो गया। 

इस आइडियाथॉन की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के साईंस व तकनीकी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग करके देश व समाज के विभिन्न समस्याओं के समाधान का तकनीकी एवं सरल हल प्रस्तुत किया। सभी विजयी टीमों को पुरस्कार द्वारा नवाजा गया।

कार्यक्रम के संयोजक असिस्टेंट प्रोफेसर लतीफ़ खान के अनुसार इस आइडियाथॉन में राजस्थान, मध्यप्रदेश, कर्नाटक एवं दिल्ली से कुल मिलाकर 69 टीमों ने भाग लिया। जिसमें विभिन्न चरणों में विषेशज्ञों द्वारा किये गये गहन विश्लेषण के पश्चात् गिट्स के मुग्ध माथुर व उनकी टीम ने फिल्ड ट्रैकिंग सिस्टम बनाकर प्रथम स्थान छात्रा हितिक्षा व उनकी टीम ने बडी रिंग बनाकर द्वितीय स्थान एवं प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी बैंगलुरू के छात्र गगना एस व उनकी टीम ने मेडिकल ड्रोन बनाकर तृतीय स्थान प्राप्त किये। उपरोक्त विजयी टीमों को क्रमशः 11000/-, 5000/- तथा 3000/- रूपये का पुरस्कार प्रदान किया गया। 

वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड ने विजयी टीमों को शुभकामना प्रेषित करते हुए कहा कि हार या जीत बस एक कदम की दूरी का फासला हैं इस फासले को मिटाना हमारा कर्तव्य हैं। इस आइडियाथॉन में डॉ. विजेन्द्र कुमार मौर्य एवं असिस्टेंट प्रोफेसर डेनिस जांगिड की भूमिका सराहनीय रही। संचालन डॉ. अंजली धाबाई द्वारा किया गया।