×

12 सितंबर को आयोजित होगी नीट परीक्षा 

कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी छात्रों को सेंटर पर ही फेस मास्क उपलब्ध कराए - केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट nta.ac.in  या फिर ntaneet.nic.in पर आवेदन फॉर्म का लिंक जारी

कोरोना महामारी के कारण नीट की परीक्षा की तारीख तय नहीं हो रही थी। लेकिन अब नीट (यूजी) 2021 परीक्षा देश भर में 12 सितंबर 2021 को आयोजित होगी। एनटीए ने कहा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ये परीक्षा आयोजित की जाएगी। आपको बता दे कि पहले यह परीक्षा अगस्त में आयोजित की जानी थी। वहीं नीट की आवेदन प्रक्रिया आज शाम 5 बजे से एनटीए की वेबसाइट (वेबसाइटों) के माध्यम से शुरू की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट करके कहा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी छात्रों को सेंटर पर ही फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसके अलावा एंट्री और एग्जिट के लिए टाइम स्लॉट तय होगा। कॉन्टेक्टलेस रजिस्ट्रेशन, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। वहीं सोशल डिस्टेसिंग के मानकों को पूरा करने के लिए जिन शहरों में परीक्षा होनी है। उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 193 कर दी गई है। परीक्षा केंद्र भी 2020 की तुलना में बढ़कर 3862 कर दिए गए है।

आज से कर सकेंगे आवेदन

NEET UG 2021  Application  केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया मंगलवार 13 जुलाई से शुरु की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट nta.ac.in  या फिर ntaneet.nic.in पर आवेदन फॉर्म का लिंक जारी कर दिया गया है। छात्र दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर जाकर इस फॉर्म को भर सकते है।