×

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में दो करोड़ के नव निर्माण शीघ्र ही शुरू

1 करोड रुपए कॉमर्स कॉलेज में लाइब्रेरी एवं सेमिनार हॉल के निर्माण के लिए जारी किए जाएंगे, एक लाख रुपये आर्किटेक्चर विभाग के भवन निर्माण के लिए दिया जाएगा

 

थर्ड सेमेस्टर की परीक्षाएं 25 मार्च से शुरू की जाएगी, इसके लिए विद्यार्थियों से कहा गया है कि वह वेबसाइट का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में दो करोड़ के नव निर्माण शीघ्र ही शुरू होंगे। इस आशय का निर्णय बुधवार को कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की अध्यक्षता में आयोजित काउंसिल ऑफ डींस (सीओडी) की बैठक में लिया गया।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि 2 करोड रुपए के निर्माण की स्वीकृति प्राप्त हो गई है  पहले चरण में 1 करोड रुपए कॉमर्स कॉलेज में लाइब्रेरी एवं सेमिनार हॉल के निर्माण के लिए जारी किए जाएंगे। वहीं दूसरे चरण में एक लाख रुपये आर्किटेक्चर विभाग के भवन निर्माण के लिए दिया जाएगा। यह भवन लॉ कॉलेज के पीछे की ओर बनाया जाएगा। इन सभी निर्माण कार्यों का शिलान्यास 26 फरवरी को राज्यपाल कलराज मिश्र एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ऑनलाइन माध्यम से करेंगे। 

बैठक में निर्णय किया गया कि परीक्षाओं का टाइम टेबल एवं परीक्षाओं को समय पर सुचारू रूप में संचालित किया जाए। इसके लिए स्वयं पाठी विद्यार्थियों के फॉर्म भरे जा रहे हैं एवं इनकी परीक्षाएं 5 अप्रेल से शुरू होगी। टाइम टेबल शीघ्र ही घोषित कर दिया जाएगा। थर्ड सेमेस्टर की परीक्षाएं 25 मार्च से शुरू की जाएगी। इसके लिए विद्यार्थियों से कहा गया है कि वह वेबसाइट का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें।