×

राजस्थान के स्कूलों में 7 जून से शुरु होगा नया सत्र

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि अभी बच्चों के लिए नहीं खुलेंगे स्कूल 

 

RBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड का मूल्यांकन नीति व मार्किंग फॉर्मूला तय करेंगे, यदि छात्र फॉर्मूले से मिले मार्क्स से अंसुष्ट है तो उसे स्थिति ठीक होने पर परीक्षा देने का मौका मिलेगा

कोरोना महामारी के मामलों को देखते हुए राजस्थान में सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है। वहीं राजस्थान के स्कूलों में में 7 जून से नया शैक्षणिक सत्र शुरू किया जाएगा। हालांकि अभी बच्चों के लिए स्कूल नहीं खुलेंगे।  

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि अभी बच्चों के लिए स्कूल नहीं खुलेंगे। बच्चों को स्कूल में बुलाने को लेकर जब हालात सामान्य होने पर ही फैसला लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि अभी राज्य व संबंधित जिले में जितना प्रतिशत लॉकडाउन खुला होगा, उसी हिसाब से टीचर बुलाए जाएंगे। जब तक सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह नहीं खुल जाता, तब तक शाला प्रधान, शिक्षक को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं कर सकते क्योंकि बहुत से टीचर अन्य जिलों से आते हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने 2 जून को हुई कैबिनेट बैठक में 10वीं और 12वीं आरबीएसई बोर्ड परीक्षाएं न कराने का फैसला लिया गया। डोटासरा ने कहा कि जल्द ही शिक्षा विभाग व राजस्थान बोर्ड के अधिकारी मिलकर मूल्यांकन नीति व मार्किंग फॉर्मूला तय करेंगे। अगर कोई छात्र इस फॉर्मूले से मिले मार्क्स से अंसुष्ट होता है तो उसे स्थिति ठीक होने पर परीक्षा देने का मौका मिलेगा।