×

गिट्स में ‘‘वर्ड प्रेस’’ पर हुआ एक दिवसीय एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन

वेब दुनिया में 30 प्रतिशत से ज्यादा लोग ‘‘वर्ड प्रेस’’ साॅफ्टवेयर का प्रयोग करते हैं।

 
कार्यक्रम में विद्यार्थियों एवं फेकल्टी मेम्बर्स को मिलाकर 80 से ज्यादा लोगों ने प्रतिभाग किया

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में एम.सी.ए. विभाग के तत्वाधान में वेबसाइट डिजाइन के लिए ‘‘वर्ड प्रेस’’ पर एकदिवसीय एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया।

संस्थान निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि वर्तमान समय में इन्टरनेट आम लोगों के जीवन का हिस्सा बन चुका हैं जिसके माध्यम से लोगों को हर तरह से सूचना प्राप्त होती हैं। वेब डिजाइनिंग एक ऐसा केरियर है जो खूबसुरत और उपयोगी वेब पेज बनाने की कला पर आधारित है। विद्यार्थियों की इसी कला को निखारने के लिए ऑन ग्राफ टेक्नोलोजी प्राइवेट लिमिटेड के सिनियर साॅफ्टवेयर डवलपर अंकित जोशी के सानिध्य में वर्ड प्रेस टेक्नोलाॅजी पर एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम के संयोजक एम.सी.ए. विभागाध्यक्ष प्रो. हेमन्त साहू के अनुसार वर्ड प्रेस एक ओपन सोर्स साॅफ्टवेयर हैं जो ऑनलाइन वेबसाइट बनाने के काम आता हैं। पूरे वेब दुनिया में 30 प्रतिशत से ज्यादा लोग ‘‘वर्ड प्रेस’’ साॅफ्टवेयर का प्रयोग करते हैं। कार्यक्रम में विद्यार्थियों एवं फेकल्टी मेम्बर्स को मिलाकर 80 से ज्यादा लोगों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. मुकेश चौधरी द्वारा किया गया। इस अवसर पर वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड़ सहित पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित था।