×

राजस्थान सरकार ने NEET अभ्यर्थियों को दी राहत, बसों में निशुल्क कर सकेंगे यात्रा

राजस्थान में 13 सिंतबर तक रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी
 

 

वोल्वो श्रेणी की बस में सफर करने के लिए अभ्यर्थियों को करना होगा भुगतान

12 सितंबर को मेडिकल में प्रवेश के लिए होने जा रही (NEET) नेशनल एबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए राजस्थान सरकार ने निशुल्क रोडवेज यात्रा करने का ऐलान किया है। राजस्थान रोडवेज ने आदेश जारी कर दिए है। इसके लिए अभ्यर्थी परीक्षा से 1 दिन पहले 11 सितंबर से परीक्षा के 1 दिन बाद 13 सितंबर तक NEET का प्रवेश पत्र दिखाकर निशुल्क यात्रा कर सकेंगे।

हालांकि इस दौरान अभ्यर्थी राजस्थान रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। वहीं वोल्वो श्रेणी की बस में सफर करने के लिए अभ्यर्थियों को भुगतान करना पड़ेगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से 12 सितंबर रविवार को नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET-UG) 2021 का आयोजन किया जाएगा। देशभर में इस परीक्षा का आयोजन होगा।

परीक्षा में पहुंचना होगा 1 घंटे पहले

परीक्षा का समय दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा। परीक्षार्थी को एक बजे तक परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। 1:30 बजे परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा। कोविड-19 को देखते हुए परीक्षार्थियों को नियत समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए कहा गया है। परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने पर किसी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिल सकेगा।

परीक्षा समाप्त होने से पूर्व किसी परीक्षार्थी को परीक्षा हाल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा पूरी होने पर वीक्षक के निर्देशों का पालन किया जाए। सभी परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर जारी कोविड -19 की गाईड लाइन की पालना करना जरूरी है।