×

राजस्थान बोर्ड नहीं कर पा रहा परीक्षाओं की तिथि तय

बोर्ड परीक्षाएं 15 मई से पहले होने की संभावना नहीं

 

राजस्थान बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद तय होगा - गोविंद सिंह डोटासरा

कोरोना महामारी के चलते कई महीनों से स्कूल बंद है। ऐसे में सभी स्टूडेन्ट की ऑनलाइन क्लासेज चल रही है। वहीं राजस्थान बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा की तिथियां अभी तक तय नहीं की गई है। सभी स्टूडेन्ट इतंजार में है कि कब परीक्षा की तिथि आएगी। साथ ही राजस्थान बोर्ड के 10वीं और 12वीं के सिलेबस में 40 फीसदी की कटौती की जा चुकी है।

सरकार का कहना है कि अभी बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन की प्रक्रिया पुरी होने पर ही परीक्षा तिथियों पर मंथन किया जाएगा। इससे माना जा रहा है कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं मई से पहले होने की संभावना नहीं है। वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 31 दिसंबर को परीक्षा की तिथियों का ऐलान कर दिया जाएगा। इसी कारण राजस्थान बोर्ड के स्टूडेन्ट भी चाहते है कि जल्द ही परीक्षाओं की घोषणा का ऐलान किया जाए।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि अभी राजस्थान बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद तय होगा कि परीक्षा कब और किस तरह से ली जाएगी। परीक्षा तिथि तय करते समय यह भी देखा जाएगा कि उस समय कोरोना की क्या स्थिति रहेगी। परीक्षा से जुड़े सभी पक्षों से चर्चा करके उचित समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा।