×

RBSE 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिक्ल स्थगित 

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारौली ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं और राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) तय समय पर करवाई जाएगी

 

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 6 मई से शुरु की जाएगी

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल को स्थगित कर दिया गया है। जिन जिलों में कोरोना के केस ज्यादा है वहां 12वीं कक्षा के प्रैक्टिक्ल स्थगित कर दिए गए है। लेकिन परीक्षाएं तय समय पर होगी या नहीं इसको लेकर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारौली ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं और राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) तय समय पर करवाई जाएगी। वहीं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 6 मई से शुरु की जाएगी।

10वीं की परीक्षा 27 मई तक चलेगी। और 12वीं की परीक्षाएं 29 मई तक चलेगी। इस बार दोनों बोर्ड की परीक्षाओं में 21.50 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे। इसी के साथ शिक्षा निदेशक की ओर से निर्देश जारी किए गए है जिसमें कोरोना की स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल से शुरु होने वाली 6 और 7वीं की परीक्षाएं अब नहीं होगी। कक्षा 6 और 7वीं के स्टूडेंट्स को प्रमोट किया जाएगा।