×

RBSE पहली से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के सेकंड टेस्ट का शेड्यूल जारी  

सेकेंड टेस्ट 26 से 28 अक्टूबर तक, ऑनलाइन भी दे सकेंगे एग्जाम

 

पेरेंट्स की परमिशन नहीं होने से जो स्टूडेंट्स स्कूल नहीं आ रहे हैं उनके टेस्ट स्माइल, 'आओ घर में सीखें' प्रोग्राम के तहत होंगे

कोरोना काल में स्कूल खोलने के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षा सत्र 2021-22 में पहली से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के सेकंड टेस्ट का शेड्यूल शनिवार को जारी कर दिया है। दीपावली की छुट्टियों से पहले सरकारी स्कूलों व प्राइवेट स्कूल में स्टूडेंट के सेकेंड टेस्ट होंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में सभी शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए है। सेकेंड टेस्ट 26 से 28 अक्टूबर तक होंगे।

प्रश्नपत्र स्कूल स्तर पर ही तैयार किए जाएंगे। कोविड-19 की पालना में स्कूल आ रहे हैं 50% स्टूडेंट्स का टेस्ट 26 अक्टूबर और 50% स्टूडेंट्स का टेस्ट 27 अक्टूबर को होगा। पेरेंट्स की परमिशन नहीं होने से जो स्टूडेंट्स स्कूल नहीं आ रहे हैं उनके टेस्ट स्माइल, 'आओ घर में सीखें' प्रोग्राम के तहत होंगे। ऐसे स्टूडेंट्स को शिक्षक घर जाकर मूल्यांकन पत्र देंगे। 28 अक्टूबर तक पेपर सॉल्व करके स्टूडेंट्स को स्कूल में जमा कराना होगा।

9 नवंबर तक शिक्षक को कॉपी चेक कर क्लास टीचर को देनी होगी। क्लास टीचर 15 नवंबर तक स्टूडेंट के नंबरों को शाला दर्पण पर अपलोड करेंगे। हल किए गए पेपर को स्टूडेंट के पोर्टफोलियो में लगाना होगा और स्टूडेंट की परफॉर्मेंस से पेरेंट्स को अवगत कराया जाएगा। आपको बता दे कि सेकंड टेस्ट भी ऑब्जेक्टिव के आधार पर होगा।