×

रीनल ने राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया

प्रतियोगिता का विषय "महिला उत्थान में डॉ. अंबेडकर की भूमिका" था

 

उदयपुर 17 मार्च 2023 । बीएन फार्मेसी की डॉक्टर ऑफ फार्मेसी (फार्म .डी.) पांचवे वर्ष की छात्रा सुश्री रीनल सुजीत जैन ने डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन (अंबेडकर पीठ) जयपुर द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 

प्राचार्य डॉ. युवराज सिंह सारंगदेवोत ने बताया की इसके लिए रीनल को 31,000 रुपए का नकद पुरस्कार अंबेडकर पीठ द्वारा प्रदान किया जाएगा। बीएन यूनिवर्सिटी के जन संपर्क अधिकारी डॉ. कमल सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रतियोगिता का विषय "महिला उत्थान में डॉ. अंबेडकर की भूमिका" था । इस प्रतियोगिता के प्रथम चरण जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी रीनल ने उदयपुर जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया था व 5,100 रुपए की राशि जीती थी। 

इस प्रतियोगिता के द्वितीय चरण राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पूरे राजस्थान से विभिन्न प्रतिभागियों ने जयपुर में भाग लिया था जिसमें रीनल ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर बाजी मारी व उदयपुर का नाम रोशन किया। 

प्रोफेसर कर्नल शिव सिंह सारंगदेवोत कार्यवाहक अध्यक्ष विद्या प्रचारिणी सभा बीएन संस्थान, डॉ महेंद्र सिंह आगरिया सचिव, मोहब्बत सिंह राठौड़ प्रबंध निदेशक ने रीनल को इस महती उपलब्धि के लिए बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना की। ज्ञातव्य है की यह रीनल का इस वर्ष का विभिन्न विश्वविद्यालय स्तर की प्रतियोगिताओं में 11वां पुरस्कार है।