×

तीन दिवसीय जिला स्तरीय विज्ञान मेले का शुभारंभ बुधवार को रेजीडेंसी विद्यालय में शुरू हुआ 

विज्ञान मेले का आयोजन राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के तत्वाधान में हो रहा है 

 

उदयपुर 9 नवंबर 2022 । तीन दिवसीय जिला स्तरीय विज्ञान मेले का आयोजन राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के तत्वाधान में रेजीडेंसी विद्यालय में हो रहा है ।

इस विज्ञान मेला उदयपुर के सभी ब्लॉकों के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है । जो मॉडल क्विज और सेमिनार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी मॉडल में सीनियर और जूनियर के स्तर पर छात्र अपना प्रदर्शन करेंगे वही क्विज और सेमिनार में भी कई छात्र भाग ले रहे।

शनिवार को इसका समापन होगा। विज्ञान मेले की संयोजिका ने बताया कि 3 दिवसीय विज्ञान मेला में सभी ब्लॉकों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है और 3 दिन तक इस विज्ञान मेले में मॉडल और सेमिनार जैसी प्रतियोगिता आयोजित हो रही है।

 रेजीडेंसी स्कूल कि प्रिंसिपल रंजना मिश्रा ने बताया कि इस ज़िला स्तरीय मेले में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के क्लास 6 से 12 वी तक ले छात्र भाग ले रहें है और इसके पहले दिन 300 से अधिक बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाया  है और ये सिलसिला लगातार जारी है।

इसके अंतर्गत होने वाले सीनियर मॉडल प्रतियोगिता में 108 छात्रों ने पंजीकृत करवा लिया है तो वहीं सेमिनार के लिए 6 से 8 के वर्ग ने 35 छात्रों ने पंजीकृत करवा लिया है।