×

थर्ड आई एक्टिवेशन का सेमिनार उदयपुर में

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिड ब्रेन एक्टिवेशन क्लास का ऐप भारत में पहली बार बनाया है

 

थर्ड आई एक्टिवेशन ( मिड ब्रेन एक्टिवेशन) का सेमिनार का योजन सेंट एंथोनी स्कूल में किया गया जिसमें आंखों पर पट्टी बांधकर उदयपुर के सेंट पॉल स्कूल के भूमित जावरीया ने डेमो दिया डेमो  में भूमित ने आंखों पर पट्टी बांधकर कलर पहचाने, बुक रीड की आइडेंटी कार्ड को रीड किया, मोबाइल की इमेज को बताया, करंसी को पहचान कर उसके सीरियल नंबर बताया, सामने वाले की पर्सनैलिटी की पूरी जानकारी दी।  

भूमित ने बताया कि मिड ब्रेन एक्टिवेशन क्लास करने से पहले 61 परसेंट आए थे और मिड ब्रेन एक्टिवेशन क्लास करने के बाद 93 परसेंट आए हैं उन्होंने अपनी सभी टीचर को पहले वाली और अभी वाली मार्कशीट भी दिखाई।  

मेडिटेशन वर्ल्ड के डायरेक्टर दिनेश मांडावत ने बताया कि हमने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिड ब्रेन एक्टिवेशन क्लास का ऐप भारत में पहली बार बनाया है।  इस क्लास को लेने के बाद बच्चे जो 1 घंटे में लर्न करते हैं वह उनको 15 मिनट में याद हो जाता है बच्चों का कंसंट्रेशन पावर, मेमोरी पावर, एकेडमिक परफारमेंस, ब्रेन बैलेंस और कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ जाता है। इसके साथ ही बच्चों की बैड हैबिट्स टीवी मोबाइल गेम्स, गुस्सा आना, चश्मे के नंबर में कमी हो जाती है।  

बच्चे आंखों पर पट्टी बांधकर भी बुक रीड करना, कलर पहचानना, करंसी पहचान कर उसके सीरियल नंबर बताना, सामने वाले की पर्सनालिटी बताना आदि बहुत सारी एक्टिविटी कर सकते हैं। यह सारा प्रोग्राम मेडिटेशन पर आधारित है।