×

गिट्स में ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन

गिट्स व थरमेक्स इण्डिया लिमिटेड के सयुंक्त तत्वाधान में हुआ द्वितीय ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन

 

इसी क्रम में गत वर्ष की भाति इस वर्ष भी 28 विद्यार्थियों का चयन किया। इनको कम्पनी की तरफ से सघन इण्डस्ट्रियल ट्रेनिंग प्रदान की जायेगी।

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में पिछले साल किये गये थरमेक्स इण्डिया लिमिटेड (जो कि भारत की अग्रणी बाॅयलर मैन्यूफेक्चरिंग कम्पनी है) एवं गिट्स के बीच किये गये करार के तहत ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट के संबंध में इस कार्यक्रम से जुडें 2017-18 बैच के प्रतिभागियों व अध्यापकगण को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गयें। साथ ही सत्र 2018-19 के प्रशिक्षण के लिए थरमेक्स अधिकारी द्वारा उद्घाटन भी हुआ।

ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट हैड अरविंद सिंह पेमावत ने बताया कि यह करार गिट्स के विद्यार्थियों को इण्डस्ट्रियल वातावरण में प्रशिक्षित करने एव उसमें स्थान बनाने के लिए किया गया है। इस करार के तहत 2017-2018 बैच के इलेक्ट्रीकल एवं मेकेनिकल इन्जिनियरींग विभाग के 30 विद्यार्थियों का चयन किया गया था। जिसमें 12 विद्यार्थियों को कम्पनी की तरफ से चयन ग्रेजुएट ट्रेनी इन्जिनियर के पद पर किया गया था। 

इसी क्रम में गत वर्ष की भाति इस वर्ष भी 28 विद्यार्थियों का चयन किया। इनको कम्पनी की तरफ से सघन इण्डस्ट्रियल ट्रेनिंग प्रदान की जायेगी। चयनित विद्यार्थियों कि ट्रेनिंग थरमेक्स से सम्बद्ध सिमेन्ट प्लांट्स, गिट्स की लेब एवं थरमेक्स के मेन्यूफेक्चरिंग प्लांट में दी जायेगी।

संस्थान के निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने जानकारी दी की इस कार्यक्रम में कम्पनी की तरफ से डी.के. बेरा (हैड, ट्रेनिंग एण्ड डव्लेपमेन्ट सर्विसेस थरमेक्स इण्डिया लिमिटेड) शामिल हुए। एवं उन्होनें विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा की थरमेक्स इण्डिया लिमिटेड गिट्स विद्यार्थियों के लिए एक मेजर प्लेटफाॅर्म तैयार करता है जिसमेें विद्यार्थी ट्रेनिंग करके थरमेक्स ही नहीं अपितु दूसरी बडी इण्डस्ट्री में भी अपना स्थान सुनिश्चित कर सकते है। 

इस अवसर पर वित्त नियंत्रक बी.एल.जांगिड सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं पूरा गिट्स परिवार उपस्थित था।