×

गिट्स में इन्जिनियरिंग के बाद की केरियर की सम्भावनाओं पर कार्यशाला

उदयपुर में इलेक्ट्रोनिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इन्जिनियरिंग ब्रान्च के तत्वाधान में इन्जिनियरिंग के बाद की केरियर की सम्भावनाओं पर कार्यशाला का आयोजन 

 

अवसर सभी के लिए समान रूप से उपलब्ध, स्किल को अवसर के अनुरूप बढाना होगा

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में इलेक्ट्रोनिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इन्जिनियरिंग ब्रान्च के तत्वाधान में इन्जिनियरिंग के बाद की केरियर की सम्भावनाओं पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ. विकास मिश्र ने बताया कि इन्जिनियरिंग करने के बाद प्रत्येक विद्यार्थी की अलग-अलग योजनाएं एवं आकांक्षाए होती हैं। वह अपने भविष्य का चयन उसी अनुरूप करता है। इन्जिनियरिंग करने के बाद का दौर बहुत महत्वपूर्ण होता हैं, ऐसे में विद्यार्थियों को मार्गदर्शन की प्रमुख आवश्यकता होती है। इन्जिनियरिंग के बाद विद्यार्थी किस क्षेत्र में अपना करियर बनाये इसी पर मार्गदर्शन के लिए इस कार्यशाला का आयोजन मेड इजी एज्यूकेशन दिल्ली के सुनील तिवारी के सानिध्य में किया गया।

मुख्य वक्ता के तौर पर तिवारी ने विद्यार्थियों को प्राइवेट जॉब, सरकारी क्षेत्र, गेट एवं पी.एस.यू के क्षेत्र में केरियर सवारने पर फोकस करते हुए कहा कि अवसर सभी के लिए समान रूप से उपलब्ध हैं, कई बार अपनी स्किल उस अवसर से मैच नहीं कर पाती है इसलिए हमें अपनी स्किल को अवसर के अनुरूप बढाना होगा।

डीन स्टुडेंट वेलफेयर डॉ. राजीव माथुर के अनुसार इस कार्यशाला में सभी ब्रान्च के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तथा एक दुसरे से संवाद स्थापित कर भविष्य में केरियर के प्रति उठने वाले संशयों को दूर किया।

कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर सौरभ पोरवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर आई क्यू ए.सी. निदेशक डॉ. सुधाकर जिंदल, वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड एवं इलेक्ट्रिकल इन्जिनिरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. प्रकाश सुन्दरम सहित पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित था।