×

टॉलीवुड की 5 वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हनुमान 

नॉर्थ अमेरिका में भी छाई ‘हनुमान’

 

उदयपुर, 23 जनवरी। प्रशांत वर्मा की फिल्म 'हनुमान' ना सिर्फ इंडिया बल्कि ग्लोबली भी कमाल का बिजनेस कर रही है। यह नॉर्थ अमेरिका में 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉलीवुड फिल्म बन चुकी है। फिल्म ने नॉर्थ अमेरिकन बॉक्स ऑफिस पर अब तक 30.34 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।

लिस्ट में टाॅप पर है बाहुबली-2

इसके साथ ही इसने अल्लू अर्जुन, राम चरण, महेश बाबू और प्रभास जैसे सुपरस्टार्स की फिल्मों के नॉर्थ अमेरिकन बॉक्स ऑफिस क्लेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब इस लिस्ट में 'हनुमान' के आगे 'बाहुबली: द बिगनिंग', 'सालार', 'आरआरआर' और 'बाहुबली 2' जैसी फिल्में हैं। लिस्ट में 70 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ 'बाहुबलीः द बिगनिंग' चौथे और 172 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 'बाहुबली 2' टॉप पर है। मजेदार बात यह है कि इस लिस्ट में हनुमान ने 'आदिपुरुष' और 'साहो' जैसी फिल्मों को पछाड़ दिया है जिनका बजट हनुमान के बजट से 10 गुना ज्यादा है।

मात्र 8 दिनों में पाया 5वां स्थान

इसके अलावा तेजा सज्जा 'हनुमान' पहली नॉन प्रभास और नॉन राजामौली टॉलीवुड फिल्म बन गई है जिसने अल्लू 'अला वैकुंठपुरमुलू' का रिकॉर्ड तोड़ा है। फिल्म ने रिलीज के मात्र 8 दिनों बाद ही इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर अपनी जगह बना ली है। बात करें इंडियन बॉक्स ऑफिस की तो इस फिल्म ने अब तक 114 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। वहीं ग्लोबली इसकी कमाई 150 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है।