×

‘कुछ कुछ होता है’- 25 साल पूरे होने पर काजोल फिर बनीं 'अंजलि'

 

1998 की फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी

 

1998 की रोमांटिक फिल्म 'कुछ कुछ होता है' ने सोमवार 16 अक्टूबर यानी आज 25 साल पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके से ठीक पहले 15 अक्टूबर को फिल्म की टीम शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने मुंबई में फिल्म के 25 साल पूरे होने का जश्न मनाया और 1998 की फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी। इस स्क्रीनिंग में शाहरुख खान ने फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों और मेकर्स का शुक्रिया अदा किया। 

बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर्स में से एक करण जौहर द्वारा निर्देशित यह फिल्म आज भी सभी के दिलों में बसी हुई है क्योंकि यह फिल्म प्यार और दोस्ती की कहानी बयां करती हैं। वहीं केजेओ, एसआरके और रानी ने मुंबई में स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान एक थिएटर में जाकर फैंस को बड़ा सरप्राइज दिया। हालांकि आउटडोर शेड्यूल के कारण काजोल इस इवेंट में शामिल नहीं हो सकीं।

 

कुछ कुछ होता है लव ट्राइंगल स्टोरी है

वहीं ‘कुछ कुछ होता है’ के बारे में बात करें तो, रोमांटिक ड्रामा फिल्म तीन कॉलेज स्टूडेंट्स राहुल खन्ना (एसआरके), अंजलि शर्मा (काजोल द्वारा निभाया गय रोल) और टीना मल्होत्रा ​​(रानी मुखर्जी द्वारा निभाया गया कैरेक्टर) की एक कॉम्प्लिकेटेड लव ट्रायंगल की कहानी पर बेस्ड है। अमन मेहरा के रूप में सलमान खान ने फिल्म में स्पेशल कैमियो किया था। दूसरे पार्ट में राहुल की बेटी को दिखाया जाता है, जिसका नाम भी अंजलि होता है और वह अपनी मां टीना मल्होत्रा, जिसकी मौत हो चुकी होती है, की ख्वाहिश पूरी करने के लिए अपने पिता को उनकी पुरानी सबसे अच्छे दोस्त से मिलाने की कोशिश करती है।

भारत, मॉरीशस और स्कॉटलैंड में फिल्म की शूटिंग हुईं। यह करण जौहर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी। 'कुछ कुछ होता है' 1998 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी, फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सहित कई अवॉर्ड मिले।

काजोल अपने किरदार अंजलि के रूप में दिखाई दे रही हैं

फिल्म की 25वीं एनिवर्सरी पर काजोल ने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की, जिसमें वह अपने किरदार अंजलि के रूप में दिखाई दे रही हैं। काजोल ने ब्लैक कलर का जॉगर सेट पहना हुआ है और इसके साथ मैचिंग कैप और छोटे बाल रखे हुए हैं। वह पोज देती हुई नजर आ रही हैं। बैकग्राउंड स्कोर में 'ये लड़का है दीवाना' गाना प्ले हो रहा है। काजोल ने पोस्ट को कैप्शन दिया, ''25 साल बाद अंजलि की जगह पर कदम रख रही हूं (हालांकि बास्केटबॉल नहीं मिल सकी) इस फिल्म से बहुत सारी यादें और प्यार जुड़ा हुआ है... बहुत खुशी है कि हर कोई इसे उतना ही प्यार करता है जितना मैं करती हूं। करण जौहर के लिए पहली और धर्मा फिल्मों के लिए एक अद्भुत यात्रा की शुरुआत... शानदार म्यूजिक जो आज भी गूंजता है... 'कुछ कुछ होता है' एक प्यार है और हमेशा रहेगा।''

धर्मा प्रोडक्शन ने शेयर की करण, शाहरुख और रानी की तस्वीर

दूसरी ओर, धर्मा प्रोडक्शंस ने करण जौहर, शाहरुख और रानी की थिएटर में एक साथ पोज देते हुए एक तस्वीर शेयर की और  कैप्शन में लिखा "बहुत कुछ होता है उन सभी को एक फ्रेम में देखकर! प्यार और दोस्ती का जश्न, कुछ कुछ होता है के 25 साल. "