×

रेम्प पर कैट वॉक कर फैशन शो में मॉडल्स ने बिखेरे खादी के जलवे

दीक्षा सुर बनी मिस खादी इण्डिया

 
पूर्व में आयोजक सांस्कृतिक संध्या और मेहंदी प्रतियोगिता के कार्यक्रम आयोजित कर चुके हैं।

उदयपुर। कार्यालय खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग जयपुर एवं अम्बेडकर विकास समिति चौंमू के संयुक्त तत्वावधान में समोर बाग स्थित प्रांगण में चल रहे खादी मेले में राज्य स्तरीय खादी ग्राम उद्योग मेले में आयोजित फैशन शो में दीक्षा सुर मिस खादी इण्डिया बनी।

फैशन शो की संयोजक कविता वर्मा ने बताया कि प्रथम रनर अप हनी टेलर व द्वितीय रनर अपनिशा मारू रही। इस आयोजन में तीन राउण्ड आयोजित किये गये। जिसमें प्रथम राउण्ड इन्ट्रो,सेकण्ड टेलेन्ट राउण्ड व अंतिम राउण्ड में खादी के वस्त्र पहनकर उनका प्रदर्शन किया।

जहाँ शहर में मॉडल्स ने खादी के वस्त्र पहन रेम्प पर कैट वॉक कर खादी के विभिन्न नित नये उत्पादों के जलवे बिखेरे तो तालियों की गड़गड़ाहट से समोर बाग गूंज उठा। मॉडल्स ने जब एक से बढ़कर एक खादी के खूबसूरत वस्त्रों में सजी-धजी मॉडल रैंप पर उतरी तो वहां उपस्थित हर शख्स ने उनकी हौसला अफजाई करते हुए कहा वाह वाह क्या बात है। जनता कहने लगी कि खादी वस्त्रों का वाकई में कोई जवाब नहीं इन कपड़ों को पहनने के बाद व्यक्ति का स्वरूप लाजवाब निखर जाता है।

मेला संयोजक रामजीलाल वर्मा एवं खादी फैशन शो की आयोजक कविता वर्मा ने बताया कि खादी के प्रति युवाओं में आकर्षण पैदा करने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन किए जाते रहे हैं।  खादी  के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने और खासकर युवाओं का खादी  के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए नवाचार करने का क्रम रविवार को भी खादी फैशन शो के रूप में जारी रहा। पूर्व में आयोजक सांस्कृतिक संध्या और मेहंदी प्रतियोगिता के कार्यक्रम आयोजित कर चुके हैं।

कविता वर्मा ने बताया कि समारोह की मुख्य अतिथि अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार के अध्यक्ष डॉ कपिल पालीवाल विशिष्ट अतिथि रोटरी क्लब पन्ना के अध्यक्ष राजेश शर्मा, तथा रिमझिम शर्मा मौजूद थे।

इधर मेले में खामेर खादी ग्रामोद्योग शाहपुरा के महेंद्र वर्मा ने बताया कि उनके पास शाहपुरा के प्रसिद्ध स्कूल पटिया दरिया रेजा रेजा की दरिया विभिन्न प्रकार के शर्ट उपलब्ध है जो कई लोग शाहपुरा के नाम से ही खरीद कर ले जा रहे हैं। मेले में विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाएं संभाल रहे प्रवीण पालीवाल ने बताया कि मेला प्रांगण में सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही साफ सफाई छाया पानी और पार्किंग  की समुचित व्यवस्था की गई है। मेले में आने वाले हर व्यक्ति की समस्या उनकी सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है।