×

उदयपुर की बेटी कैनी का बॉलीवुड में पदार्पण, जल्द दिखेंगी नेल पॉलिश फिल्म में

कैनी पंचाल निभाएगी विक्टिम का किरदार

 
- जनवरी को जी फाइव पर रिलीज होगी फिल्म
- अर्जुन रामपाल, मानव कौल भी दिखेंगे फिल्म में

उदयपुर का सिनेमा से पुराना नाता रहा है। यहां पर एक अरसे से फिल्मों की शूटिंग होती आई है, जिसने यहां के स्थानीय कलाकारों को भी सिनेमा जगत में जाने और अपनी प्रतिभा दिखाने के हौसले दिए हैं। इसी हौसले में अब एक नया नाम है कन्हैया लता उर्फ कैनी पंचाल का जुड़ गया है।

इन्होंने हाल ही में बॉलीवुड फिल्म नेल पॉलिश में पदार्पण किया है, जो एक जनवरी से जी फाइव जैसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक बड़ा किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। उदयपुर में जन्मी और पली-बढ़ी कन्हैया लता को बचपन से ही अभिनय ने आकर्षित किया है। हमेशा से वे टीवी पर बड़े फिल्मी कलाकारों को देखकर एक्टिंग के गुर सीखती और एक्टिंग में जाने का सोचा करती थी। उनकी प्रतिभा ऐसी थी कि दसवीं कक्षा से ही उन्होंने अपने मॉडलिंग के दौर की शुरुआत कर दी और छोटे बड़े इवेंट्स में मॉडलिंग करने लगी।

कन्हैया लता ने भले ही संगीत में मास्टर किया हो, लेकिन उनका मन अभिनय में लगा और अभिनय में ही अपना कैरियर बनाने की सोची। पिछले 3 साल से एक्टिंग में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही कन्हैया लता बॉलीवुड से पूर्व गुजराती और साउथ फिल्में भी लीड रोल कर चुकी है। उनकी 2014 में सौभाग्य नादान नाम की गुजराती फिल्म आई थी, जिसमें उन्होंने लीड रोल किया था। इसके बाद 2017 और 2018 में एक के बाद एक साउथ की दो फिल्में आई, इसमें भी उन्होंने लीड रोल कर अपनी प्रतिभा साबित की। 

कन्हैया लता अबकी बार हिंदी दर्शकों को अपनी एक्टिंग की प्रतिभा को दिखाते हुए लोहा मनवाती नजर आएंगी। कन्हैया लता ने फिल्म में विक्टिम का रोल अदा किया है। इस फिल्म का निर्देशन बग्स भार्गव ने किया है। इससे पूर्व वे डेल्ही बैली, तारे जमीं पर, आशिकी 2 में भी काम कर चुके हैं। नेल पॉलिश फिल्म में अर्जुन रामपाल,आनंद तिवारी, मानव कौल, मधु, समरीन कौर जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया है। फिल्म 1 जनवरी को जी फाइव पर रिलीज होगी।

प्रतिभा और मेहनत से पाया मुकाम - कैनी पंचाल ने बताया कि फिल्म के दौरान निर्देशक बग्स भार्गव ने बहुत मदद की। उन्होंने कहा कि उनके लिए यह बहुत खुशी का पल है कि इतने सालों की मेहनत रंग लाई और पहली बार हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में उनका पदार्पण होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे उदयपुर का होने पर गर्व है और उदयपुर में कितनी फिल्मों की शूटिंग होती है। ऐसे में जब कोई कलाकार किसी फिल्म में काम करता है तो उस कलाकार को दोगुनी खुशी होती है। 

उन्होंने कहा कि उदयपुर जैसे शहर से निकलकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में काम पाने का सफर मुश्किल भरा जरूर रहा। लेकिन अगर आपने प्रतिभा है और आप के हौसले बुलंद है तो आप अपनी काबिलियत के दम पर कहीं पर भी जगह बना देते हैं। मैं चाहूंगी कि उदयपुर के कलाकार भी फिल्म इंडस्ट्री में जाने के लिए प्रयास करें, उनमें काबिलियत है तो सफलता जरूर मिलेगी।