×

कोरोनाकाल में स्वास्थ्य की देखभाल विषय पर 4 को होगी वेबिनार

भारतीय पत्रकार संघ की जिला इकाई उदयपुर द्वारा होगा आयोजन

 
देश-विदेश के लोग जुड़ेगें
 

उदयपुर। कोरोनाकाल में हर व्यक्ति अपने एवं अपने परिजनों के स्वास्थ्य को ले कर काफी चिन्तित है। ऐसे समय में उसे किस प्रकार की सावधानियां रख कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रखना है। बच्चों को इस समय किस प्रकार बैठ कर अपनी पढ़ाई को जारी रखना,बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर विशेष रूप से किस प्रकार की सावधानी रखना, इस महामारी के दौर में बिना किसी प्रकार की चिन्ता किये अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अपने दैनदिनी के कार्य करते रहना तथा कोरोनाकाल में किस प्रकार का आहार लेते हुए अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रख सकते है। इन सभी बिन्दुओं पर चर्चा करने के लिये भारतीय पत्रकार संघ की जिला इकाई उदयपुर द्वारा आगाामी 4 अक्टूबर रविवार को सांय 6 बजे गूगल मीट पर एक वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है।    

प्रवक्ता मन्सूर अली ओड़़ावाला ने बताया कि इस वेबिनार में विषय विशेषज्ञों द्वारा इस पर भी चर्चा की जायेगी कि कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद फेंफडे़ में जिस प्रकार से इंफेक्शन फैल रहा है। इसको लेकर किये जा रहे उपचार पर पूर्व प्राचार्य एवं मेडिसिन विभागाध्यक्ष डाॅ.डी.पी सिंह, आरएनटी मेडिकल काॅलेज के अधीक्षक एवं बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ. आर.एन.सुमन, कनाडा के साईक्रियाटिस्ट डाॅ. मिकदाद हुसैन बोहरा एवं आहार विशेषज्ञ रिद्धिमा खमेसरा द्वारा विभिन्न पहलुओ पर अपने प्रभावी विचार रखकर कोरोना बीमारी से जुड़ी समस्याओं एवं बीमारी के उपचार भी बतायेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली इस वेबिनार में देश-विदेश के लोगों को भी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है ताकि इस संगोष्ठी से सभी लाभान्वित हो सकें। उन्होंने बताया कि संघ की देश के 22 राज्यों में संचालित जिला इकाईयों के पत्रकार के एवं आमजन ऑनलाइन जुड़कर इस बीमारी के बारें में विस्तृत जानकारी हासिल करेंगे। इसके लिये शीघ्र ही एक लिंक भी शेयर किया जायेगा। आमजन कोरोना को लेकर अपनी समस्याओ को संबधित चिकित्सक से पूछ सकेंगे, लेकिन इसके लिये उन्हें पूर्व में अपने प्रश्नों को लिखकर देना होगा ताकि बाद में संबंधित चिकित्सक से उनके जवाब ले कर उन्हें वापस भिजवाया जा सकेगा।