×

चौधरी (मेवाड़ा) कलाल समाज का 19वा सामूहिक विवाह समारोह 28 को

9 जोड़े बनेंगे हमसफर 

 

उदयपुर 24 नवंबर 2022 । चौधरी (मेवाड़ा) कलाल समाज सेवा संस्थान की वल्लभनगर इकाई की मेजबानी में 19वां सामूहिक विवाह समारोह 28 नवम्बर को होगा। इसके लिए 9 जोड़ों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। 19वां सामूहिक विवाह समारोह को लेकर सभी तैयारियां पुरी कर ली गई है।  

सामुहिक विवाह संयोजक शंकरलाल चौधरी ने बताया कि सामुहिक विवाह को लेकर समितियों का गठन कर जिम्मेदारियां सौंपी गई है। वित्त प्रबंधन समिति में शंकरलाल चौधरी, मुद्रण समिति में शैलेंद्र चौधरी, भोजन एवं अल्पाहार निर्माण समिति में रमेश मालवीया, पंजीयन समिति में छोगालाल चौधरी, शोभायात्रा समिति में भानु दरोली को प्रभारी बनाया है। इसके अलावा भोजन वितरण, उपहार संग्रहण एवं वितरण, तोरण-स्टेज एवं पाणिग्रहण, फोटोग्राफी सहित अन्य समितियां बनाकर जिम्मेदारियां दी गई हैं। 

समाज के उपाध्यक्ष अशोक चौधरी, मदनलाल चौधरी, संगठन मंत्री विकास चौधरी, सामूहिक विवाह आयोजन समिति के संरक्षक गणेशलाल खेरोदा, भंवरलाल चौधरी, दिनेश चन्द्र चौधरी, डालचन्द्र चौधरी सहित समाजजन अपनी अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाहन कर रहें हे। भामाशाहों से नकद समेत टीवी कूलर, वॉशिंग मशीन, अलमारी का सहयोग लिया गया है। 

संस्थान के प्रवक्ता दयालाल चौधरी ने बताया कि बड़े उपहारों में गिरवर चौधरी ने सभी 9 जोड़ों को 32 इंच टीवी, राजेन्द्र चौधरी की ओर से फ्रिज और विवाह आयोजन समिति को 50 हजार रुपए, चेतन चौधरी ने अलमारी, लोकेश चौधरी ने 51 हजार 101 रुपए भेंट की घोषणा की है। अशोक चौधरी की ओर से 4 वाशिंग मशीन, उपेन्द्र चौधरी और योगेश चौधरी की ओर से कूलर, पारस चौधरी की ओर से फोटोग्राफी खर्च, सत्यनारायण चौधरी की ओर से गैस चूल्हा, विकास चौधरी की ओर से सभी जोड़ों को पलंग, दयालाल चौधरी द्वारा कूकर, लखन चौधरी की ओर से 1.50 लाख रुपए का चैक समाज को सामूहिक विवाह के लिए दिया गया है।

9 जोड़े बनेंगे हमसफर 

मेवाडा कलाल समाज के अध्यक्ष लोकेश चौधरी ने बताया कि विवाह स्थल वल्लभनगर के कृषि उपज मण्डी , पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाऊस के पास रखा गया हे । कार्यक्रम के तहत मांगलिक कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 7 बजे से शुरु हो जाएंगी । तोरण स्वागत 11बजे और हस्तमिलाप और पाणिग्रहण कार्यक्रम 12 बजे होगा । दिनभर कार्यक्रम के पश्चात शाम 5 बजे विदाई कार्यक्रम होगा। 

पत्रकार वार्ता के दौरान वल्लभनगर इकाईऔर सामुहिक विवाह समिती के पदाधिकारियों और प्रवक्ता दयालाल चौधरी ने बताया कि वल्लभनगर इकाई अध्य्क्ष अशोक चौधरी, संरक्षक गणेश चौधरी, श्याम सुंदर चौधरी, शंकर चौधरी, शांति लाल और छगन चौधरी और सयोजक शंकर चौधरी करनपुर, सह सयोजक लालजी रुंदेडा सचिव श्याम वल्लभनगर, कोषाध्यक्ष प्रताप चौधरी ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन जैसे आयोजनों से समाज में एकता और भाईचारा बढ़ता है। इसके साथ ही फिजूलखर्ची पर भी अंकुश लगता है। उन्होंने कहा कि समाज को साथ लेकर चलना ही समाज के प्रतिनिधियों का पहला दायित्व होना चाहिए। समाज की ओर से विवाह समारोह पर अत्यधिक खर्च न करके उस राशि का उपयोग शिक्षा, चिकित्सा जैसे कार्यों में करना चाहिए।

भामाशाह के सहयोग से हो रहा आयोजन 

सामुहिक विवाह को लेकर समाजजन में खासा उत्साह नज़र आ रहा है। विवाह को लेकर मुकेश कुमार चौधरी गोगुंदा का पांच लाख का सहयोग किया है।