×

"रन फॉर मदर" मैराथन का हुआ आयोजन

मदर्स डे पर मैराथन कर धरती माता के संरक्षण का दिया संदेश

 
जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने भी किया प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन

उदयपुर 8 मई 2022 । मदर्स डे पर रन फॉर मदर मैराथन का आयोजन गोवर्धन विलास डी पार्क सर्कल एरिया में किया गया। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के ही झंडी दिखाकर 300 प्रतिभागियों की इस विशेष मैराथन को रवाना किया।

भारत विकास परिषद मेवाड़ के अध्यक्ष प्रशांत व्यास ने बताया कि धरती माता को भी एक माता का ही रूप मानते हुए रन फॉर मदर मैराथन का युवाओं को जोड़ते हुए पर्यावरण एवं प्रकृति के संरक्षण का संदेश देते हुए यह मैराथन आयोजित की गई। इस अवसर पर कलेक्टर ने अपने स्तर पर अधिकारियों को निर्देशित कर कई घोषणाएं कर गोवर्धन विलास पार्क के रखरखाव एवं वहां के बारे में हुई जनसमस्याओं के प्रति तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 

सेना की यूनिट से विंग कमांडर मुदित चौरसिया के निर्देशन पर एनसीसी के करीब 100 कैडेट्स सीनियर डिवीजन और जूनियर डिवीजन ने भाग लिया। आर्मी से लेफ्टिनेंट कर्नल जोगिंदर सिंह परिवार सहित उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की सहयोगी पार्टनर रेडिसन लेक सिटी मॉल की जनरल मैनेजर स्वप्ना एवं स्टाफ ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए एक व्यवसाई सहयोगी की तरह ऐसे ही अच्छे मिशन में अपनी भागीदारी आगे भी निभाने का वादा किया। स्पोर्ट्स ऑफिसर शकील हुसैन साहब ने संपूर्ण गतिविधियों को निर्देशित किया एवं वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी को भी गोरधन विलास की तरफ शिफ्ट करने के लिए आश्वस्त किया एवं पार्क में आधुनिक जिम बेंच आदि लगवाने के लिए भी कलेक्टर की घोषणा का स्वागत किया। 

इस अवसर पर मदर्स डे की महत्ता को समझते हुए "धरती माता भी अपनी माता है" का संदेश देते हुए महिलाएं भी भारी संख्या में उपस्थिति रहीं और कई महिलाओं एवं बालिकाओं ने भी इस मैराथन प्रतियोगिता में हम भी किसी से कम नहीं कहते हुए भाग लिया। 

इस अवसर पर मेवाड़ शाखा से उपस्थित प्रतिनिधियों में राष्ट्रीय मंत्री डॉ जयराज आचार्य, आलोक संस्थान के निदेशक प्रांतीय अध्यक्ष राजस्थान दक्षिण प्रांत प्रदीप कुमावत, प्रांतीय संयुक्त महासचिव मनीष तिवारी, प्रांतीय लेखा अधिकारी चंद्रकांत पालीवाल, प्रांतीय उपाध्यक्ष हरिशंकर तिवारी, शाखा अध्यक्ष प्रशांत व्यास, शाखा उपाध्यक्ष विष्णु सुवालका, राजेश मेहता, दिनेश पटेल,वीशाखा सचिव पंकज जैन, जॉइंट सचिव धीरेंद्र सिंह, मीडिया प्रभारी भावना व्यास, भावना तिवारी, कार्यकारिणी सदस्य सुनैना  मीना, संगीता आचार्य,  डब्लूयूसीसीआई की अध्यक्ष नीता मेहता, डॉक्टर रीना राठौर, खेल प्रशासक अनिल कुमावत, सक्रिय भूमिका निभाने वाले आलोक संस्थान के प्राचार्य और कार्यकारी सदस्य शशांक टाक, कुंदन कुमावत, मेवाड़ शाखा से जयदीप भटेजा, संयुक्त कोषाध्यक्ष मेवाड़ शाखा करन कटारिया, अरुणा कटारिया आदि उपस्थित रहे।