×

एनआईएफडी का उदयपुर डिजाईन फेस्ट 28 को

माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में आयोजित फैशन शो में पहली बार बच्चों के साथ उनकी मां भी करेगी रेम्प पर कैटवॉक

 

उदयपुर 26 मई 2022 । एनआईएफडी व माउंट लिट्रा स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 28 मई को रीको इन्डस्ट्रीयल एरिया कलड़वास स्थित माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में उदयपुर डिजाइन फेस्ट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 35 बच्चे भाग लेंगे।

आईएनआईएफडी की उदयपुर की निदेशक सीए प्राची मेहता ने बताया कि पांच केटेगरी में आयोजित होने वाले इस शो में सभी बच्चे रैंप कैटवॉक करेंगे। इसके सबसे बड़ी बात यह होगी की पहली बार फैशन शो में बच्चों के साथ उनकी मां भी रैंप पर उतरेंगी।

उदयपुर डिजाइन फेस्ट में लुक एण्ड हुुक एवं लॉस्ट कोज फैशन शो के तहत पांच कैटेगरी स्ट्रीट वियर में ट्रांसफॉर्मेशन गारमेंट्स, बीच वियर में डिजिटल प्रिंट और कट आउट से प्रेरित वस्त्र, नाइटवियर में ब्लॉक प्रिंटिंग के साथ खादी के कपड़े से बने सस्टेनेबल कपड़ें, पार्टी वियर में ग्लिट्स, ग्लेमर, टिश्यू व नेट से बनें वस्त्र और इंडो वेस्टर्न वियर में विरासत और संस्कृति को प्रदर्शित करते वस्त्र पहन कर बच्चें व उनकी मातायें रेम्प पर कैटवॉक करेगी। माउंट लिट्रा स्कूल में पहले भी इस तरह के फैशन शो हो चुके हैं लेकिन इस बार का फैशन शो इन सबसे हटकर है।

उन्होंने बताया कि शहर के लगभग हर स्कूल के बच्चों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। काफी प्रविष्टियां मिली जिनमें से 35 बच्चों को सेलेक्ट किया गया। मां के लिए सिलेक्शन का कोई क्राइटेरिया नहीं रखा गया। जो 35 बच्चे सेलेक्ट हुए हैं उनकी माताओं को स्वतः ही सेलेक्ट मान लिया गया।

माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल के निदेशक अरूण माण्डोत ने बताया कि खास बात यह है कि फैशन डिजाइन में कॉस्टयूम और कपड़ों की डिजाइन स्कूल में पढ़ने वाले बच्चें ही कर रहे हैं, इन्हें बाहर से डिजाईन नहीं करवाया गया है। उन्होंने कहा कि 2 साल के कोरोना काल में बच्चे और उनका परिवार काफी तनावग्रस्त हो गए थे। ऐसे आयोजन से उन्हें कुछ हटकर माहौल मिलेगा जिससे उनके जीवन में एक नई ऊर्जा और शक्ति का संचार होगा। इस फैशन शो में 3 साल से लेकर 14 साल के बच्चे भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में स्कूल में कई शो किए हैं लेकिन यह पहला बड़ा शो हो रहा है। भविष्य में ऐसे और बड़े स्तर पर ले जाया जाएगा।

उन्हेांने बताया कि शो में कुछ सम्मान और पुरस्कार होंगे जिसके तहत विजेताओं को लैक्मे फैशन वीक, डिजाइन फेस्टिवल के विजेता को पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। 

समारोह में राधिका उपाध्याय का गायन, कृष्णेंदु सहा का ओडिसी नृत्य व कथक नृत्य का भी प्रदर्शन होगा। शो के फोटोग्राफी पार्टनर नितेश ने बताया कि इस शो के लिए टोलीवुड की दीपिका पादुकोण कही जानें वाली हैदराबाद से सेलिब्रिटी दिव्या वाध्या को आमंत्रित किया गया है।