×

भारतीय लोक कला मण्डल Summer Camp 15 मई से

लोक नृत्य, लोक गीत, लोक वादन एवं दस्ताना कठपुतली निमार्ण के साथ शिल्प कलाओं का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा

 

उदयपुर 13 मई 2024। भारतीय लोक कला मण्डल में दिनांक 15 मई से एक माह तक ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर (Summer Camp) का आयोजन किया जाएगा।

भारतीय लोक कला मण्डल के मानद सचिव सत्य प्रकाश गौड़ ने बताया कि भारतीय लोक कला मण्डल, उदयपुर अपनी स्थापना से ही लोक कलाओं के प्रोत्साहन, प्रचार- प्रसार एवं प्रशिक्षण के उद्वेशय से वर्ष भर विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन करता रहता है इसी क्रम में प्रति वर्ष आयोजित किये जाने वाले ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षिण शिविर का आयोजन दिनांक 15 मई 2024 से आयोजित किया जा रहा है।  

संस्था निदेशक डॉ. लईक हुसैन ने बताया कि ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में 10 वर्ष से अधिक सभी आयु वर्ग के प्रतिभागीयों को लोक नृत्य, लोक गीत, लोक वादन एवं दस्ताना कठपुतली निमार्ण के साथ शिल्प कलाओं का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

उन्होने बताया कि संस्था द्वारा आयोजित किये जा रहे ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने हेतु इच्छुक सभी आयु वर्ग के प्रतिभागी कार्यालय समय में आकर दिनांक 10 मई से 14 मई 2024 तक अपना पंजीयन करा सकते है।

उन्होंने बताया कि शिविर के समापन अवसर पर समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रतिभागियों को प्रशिक्षण के पश्चात रंगमंच पर प्रदर्शन देने का अवसर मिलेगा।