×

एआईजे, अर्थडायग्नोस्टिक, अशोका बेकरी के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर 18 को

रक्तदाताओं को मिलेगी 21 प्रकार की हिमोग्राम संबंधित रक्त जांच की निःशुल्क सुविधा

 
पिछले कुछ दिनों से शहर में जरूरतमंदो के लिये रक्त की कमी देखी जा रही है। इसको देखते हुए शुक्रवार 18 दिसंबर को वृह्द स्तर पर एक शिविर लगाया जा रहा है।

उदयपुर। एआइजे संगठन, अर्थ डायनोस्टिक, अशोका बेकरी के संयुक्त तत्वावधान में 18 दिसंबर शुक्रवार को दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक शक्तिनगर काॅर्नर स्थित अशोका बेकरी पर रक्तदान शिविर आयोजित किया जायेगा।

एआईजे के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गोठवाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से शहर में जरूरतमंदो के लिये रक्त की कमी देखी जा रही है। इसको देखते हुए शुक्रवार 18 दिसंबर को वृह्द स्तर पर एक शिविर लगाया जा रहा है। जिसमें संभवतः पहली बार एआईजे की पहल पर शहर के अग्रणी एवं विश्वसनीय अर्थ डायग्नोस्टिक सेन्टर द्वारा शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं की 21 प्रकार की रक्त जांचे निःशुल्क की जायेगी।

अर्थ डायग्नोस्टिक सेन्टर के निदेशक डाॅ. अरविन्दरसिंह ने बताया कि शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं की अर्थ डायग्नोस्टिक पर कम्पलीट हिमोग्राम नामक निःशुल्क रक्त जांच की जायेगी जिसमें एनेमिया सहित 21 प्रकार जांचे शामिल होगी।

अशोका बेकरी के विक्रम माधवानी ने बताया कि रक्तदाताओं को रक्तदान के पश्चात उपलबध कराया जाने वाले पेय पदार्थ एवं खाद्य सामग्री अशेाका बेकरी की ओर से उपलब्ध करायी जायेगी।

फिल्ड क्लब के उपाध्यक्ष उमेश मनवानी ने बताया कि शिविर में रक्त संग्रहण का कार्य लोकमित्र संस्थान के रक्त संग्रहण वाहन द्वारा किया जायेगा। इस शिविर में शहर के अधिकाधिक रक्तदाताओं को रक्तदान करने का आग्रह किया गया है ताकि वे न केवल रक्तदान कर जरूरतमंदो की जान बचा सकें वरन् अर्थ डायग्नोस्टिक पर निःशुल्क रक्त जांच करा अपनी बीमारी का भी पता लगा सकते है।

उमेश मनवानी ने बताया कि शिविर में रक्त संग्रहण का कार्य लोकमित्र संस्थान के रक्त संग्रहण वाहन द्वारा किया जायेगा। इस शिविर में शहर के अधिकाधिक रकतदाताओं को रक्तदान करने का आग्रह किया गया है ताकि वे न केवल रक्तदान कर जयरतमंदो की जान बचा सकें वरन् अर्थ डायग्नोस्टिक पर निःशुल्क रक्त जांच करा अपनी बीमारी का भी पता लगा सकते है।