×

कथक, भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी, मोहिनीअट्टम, ओडिसी व फोक डांस ने सभी का मन मोहा

4 दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय डांस फेस्टिवल

 

उदयपुर 28 अप्रैल 2022 । ऑल इण्डिया डांसर्स एसोसिएशन ,कथक आश्रम,रोटरी क्लब मेवाड़ व अर्थ डायग्नोस्टिक के संयुक्त तत्वावधान में अटल सभागार में चल रहे 4 दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय डांस फेस्टिवल के दूसरेे दिन आज 150 डांसर्स ने भाग लेकर अपनी कला की छाप छोड़़ी।

चन्द्रकला चौधरी ने बताया कि आज डांसर्स ने कथक, भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी, मोहिनीअट्टम, ओडिसी व फोक डांस में अपनी प्रस्तुति देकर दर्शकों का का मन मोह लिया। विकास जोशी ने बताया कि सांध्यकालीन प्रस्तुति में मुंबई की उषा डोगरे की कथक, केरला की उत्तरा उन्नी के भरतनाट्यम, दिल्ली की सुश्री रिचा गुप्ता की कथक, छत्तीसगढ़ भिलाई की टी.एस.सुनयना के कचीपुड़ी, बिलासपुर छत्तीसगढ़ की श्वेता नायक के भरतनाट्यम की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को अपने-अपने क्षेत्र की पहिचान बतायी।

प्रारम्भ में मलेशिया से आयी ओडिसी नृत्यांगना संध्या मनोज, ऑल इण्डिया डांसर्स एसोसिएशन के संचालन जी.रत्नेश बाबू, डॉ. चन्द्रकला चौधरी ने दीप प्रज्जवलन कर समारोह की शुरूआत की।

इस अवसर पर समारोह की मुख्य अतिथि पर्यटन विभाग की क्षेत्रीय निदेशक शिखा सक्सेना, नीरजा मोदी स्कूल की साक्षी सोजतिया, भगवान वैष्णव, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज दोषी, मुकेश माधवानी ने कलाकारों को सम्मानित किया। इस अवसर पर कनिष्का श्रीमाली, संजय गुप्ता, सुनीता वर्मा, मेघा बनड़ी, सुनैना नायर, ए.टी.मुणमयी, सोम्या नायरा, एश्वर्या राठी आदि उपस्थित थे।