×

बोधन पूजा से होगा दुर्गा पूजा का आगाज

बंगाली काली बाड़ी सोसायटी

 
इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते प्रतिमा स्थापित नहीं की जायेगी लेकिन घट स्थापना कर श्री श्री दुर्गा पूजा पूर्ण रूप से विधि-विधान से की जायेगी।

उदयपुर 20 अक्टूबर 2020 । बंगाली काली बाड़ी सोसायटी द्वारा सेक्टर 4 स्थित हिरण मगरी के ब्राहमण समाज सेवा समिति के परिसर में बुधवार 21 अक्टूबर को सांय बोधन पूजा से दुर्गा पूजा का आगाज किया जायेगा।  

सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. दिपांकर चक्रवर्ती ने बताया कि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते सामूहिक भोज, महिलाओं का सिन्दुर खेलना एवं सांस्कृतिक आयोजन नहीं होंगे, लेकिन दुर्गा पूजा पूरे विधि-विधान से की जायेगी।  

22 अक्टूबर गुरूवार को सष्टी के दिन कल्पांशुभ एवं 23 अक्टूबर को सप्तमी के दिन नव पत्रिका प्रवेश, बलिदान, पुष्पांजली एवं आरती आयोजित होगी। 24 अक्टूबर को महाअष्टमी पूजा बलिदान, पुष्पांजलि एवं विशेष पूजा संधि पूजा,25 को महानवमी के दिन महानवमी पूजा, बलिदान पुष्पांजलि, होम, 26 को दशमी के दिन दर्पण विसर्जन किया जायेगा।

चक्रवर्ती ने बताया कि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते प्रतिमा स्थापित नहीं की जायेगी लेकिन घट स्थापना कर श्री श्री दुर्गा पूजा पूर्ण रूप से विधि-विधान से की जायेगी।