×

गिट्स में राजस्थान मिशन 2030 के तहत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

गिट्स परिवार के सभी विद्यार्थियों ने अपने अपने इनोवेटिव आईडियाज को निबंध के माध्यम से प्रस्तुत किया
 

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में राजस्थान के तकनिकी शिक्षा विभाग एवं गिट्स के संयुक्त तत्वाधान में राजस्थान राज्य को 2030 तक विकसित राज्य बनाने के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें गिट्स परिवार के सभी विद्यार्थियों ने अपने अपने इनोवेटिव आईडियाज को निबंध के माध्यम से प्रस्तुत किया।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड ने बताया भारत देश विकास के पथ पर अग्रसर है। देशवासी नित्य नये-नये आयामों से कीर्तिमान रच रहे है। इस पथ पर राजस्थान राज्य ने भी अपनी एक नयी पहचान बनाई है। राजस्थान राज्य को 2030 तक विकसित करने के लिए विद्यार्थियों, युवाओं एवं समाज के हर वर्ग से राज्य सरकार द्वारा सुझाव मांगे गये है। इसी के तहत गिट्स में महिला सुरक्षा, महिला सशक्तीकरण, साइबर सुरक्षा तथा लोगों की बुनियादी जरूरतों के आधार पर इस निबंध प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। 

पी.आर.ओ. मोहित माथुर के अनुसार इस निबंध प्रतियोगिता में गिट्स के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर राज्य को विकसित करने के लिए अपने-अपने सुझाव प्रस्तुत किये। जिसमें प्रथम पुरूस्कार छात्रा हर्षिता सिंह, द्वितिया पुरूस्कार छात्रा गुंजन बड़गुर्जर तथा तृतीय पुरूस्कार छात्र संयम उपाध्याय को प्राप्त हुआ। सभी विजयी विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट एवं नकद पुरूस्कारों से नवाजा गया। इस अवसर पर वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड़, डॉ. विजेन्द्र मौर्या और डेनिस जांगिड़ सहित पूरा गीतांजलि परिवार उपस्थित था।