×

G-20 विश्वविद्यालय कनेक्ट एक्टिविटी में डीएफटीडी स्टूडेंट्स का कैट वॉक

दी स्टोरी ऑफ ग्लोरियस टेक्सटाइल हेरिटेज फैशन-शो 'स्वर्णिम-2023' सम्पन्न

 

हेरिटेज टेक्सटाइल संरक्षण, संवर्धन,नवाचार पर फोकस रहा फैशन-शो

उदयपुर 16 मार्च 2023। रैंप पर केट वॉक करते स्टूडेंस अपने द्वारा तैयार पारंपरिक एवं वेस्टर्न आकर्षक परिधानों के माध्यम से ग्लोरियस टेक्सटाइल हेरिटेज से रूबरू करवाया। स्टूडेंस द्वारा तैयार किए गए परिधानों और उनके पहनावे से पारंपरिक एवं वेस्टर्न संस्कृति की झलक एक साथ देखने को मिली।  मौका था मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंड डिजाइनिंग की ओर से G-20 विश्वविद्यालय कनेक्ट एक्टिविटी के तहत आयोजित दी स्टोरी ऑफ ग्लोरियस टेक्सटाइल हेरिटेज फैशन-शो स्वर्णिम-2023 का।

विभाग की ईंचार्ज हेड डॉ. डॉली मोगरा के अनुसार वसुधैव कुटूम्बकम, वन अर्थ-वन फैमेली-वन फ्यूचर को लेकर G-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट 2023 के तहत सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंड डिजाइनिंग विभाग ,रिसर्च एंड इंर्फोमेशन सिस्टम फॉर डवलपिंग कंट्रीस (आरआईएस) नई दिल्ली के साझे प्रयास से दी स्टोरी ऑफ ग्लोरियस टेक्सटाइल हेरिटेज फैशन-शो स्वर्णिम-2023 आयोजित किया गया। 

विश्वविद्यालय के प्रबंध अध्ययन संकाय(एफएमएस) के सभागार में आयोजित फैशन-शो स्वर्णिम-2023 में टेक्सटाइल हेरिटेज से ओतप्रोत विभाग के स्टूडेंटस स्वयं के द्वारा तैयार परिधानों पर आधारित था। 

ग्लैमर से रूबरू कराने का मौका  

विभाग की इंर्चाज डॉ.मोगरा के अनुसार एजुकेशनल वर्क को क्लास से लेकर रेड कारपेट स्टाइल वाले फैशन शो तक ले जाकर ग्लैमर की दुनिया से रूबरू कराने का मौका स्टूडेंटस को देने के उद्देश्य के तहत आयोजित स्वार्णिम-2022 फैशन-शो शहरवासियों के लिए ही नहीं बल्कि फैशन डिजाइनिंग से जुड़े स्टूडेंस के लिए यादगार बना। 

इंडिगो की झलक 

अलग अलग चरणों में आयोजित किया गया जहाँ फैशन-शो में जहां इंडिगो की झलक देखने को मिली तो गोटापत्ती, आराजारी वर्क से तैयार परिधानों को धारण कर कैट वॉक करते स्टूडेंट रैंप पर आए। बेस्ट ड्रेसअप एवं अन्य स्तरों पर सर्वश्रेष्ठ का चयन करने के लिए विशेषज्ञ जूरी के 6 सदस्य मौजूद थे ।