×

श्याम महोत्सव में बाबा का शीश आएगा दिल्ली से, पुष्प आएंगे कोलकोता से

4 जून को उदयपुर में विशाल खाटू श्याम भजन संध्या

 
बाबा का श्रृंगार करने शिल्पी आएंगे पश्चिम बंगाल से

उदयपुर। श्री श्याम मित्र मंडल की ओर से 4 जून को यहां टाउन हाॅल प्रांगण में होने वाले सातवें भव्य श्री श्याम महोत्सव में इस बार बाबा का विशाल दरबार सजाया जाएगा। इस बार खाटू श्याम नगर नरेश प्रभु श्याम का शीश ठाट बाठ से दिल्ली से श्याम दरबार से पधार रहा है, जिसको यहां विशाल मंच पर स्थापित किया जाएगा।

मंडल के सुनील बंसल ने बताया इस बार श्री श्याम महोत्सव तीन साल के बाद होने के कारण बहुत अनूठा होगा। इस बार प्रभु का श्रृंगार भी दिल्ली से लाए गए स्वर्ण आभुषणों, हीरे, मोती, माणिक्य, जवाहरात, मोर मुकुट, बंसी आदि से किया जाएगा। साथ ही कोलकोता से देसी विदेशी पुष्प विमान से ताजा उदयपुर लाए जाएंगे। 

कोलकोता से ही आने वाले श्रृंगार शिल्पी बाबा का अनुपम श्रृंगार करेंगे। भजन संध्या में उपस्थित श्रद्धालुओं पर विद्युत जेट द्वारा गुलाब की पंखुडियों की तथा जेट स्प्रे द्वारा सुगंधित द्रव्यों की अनवरत वर्षा होगी। 

बंसल ने बताया कि भजन संध्या 4 जून को रात 8 बजे से प्रभु ईच्छा तक चलेगी। इस बार भजन संध्या में अपने भजनों की सरिता बहाने के लिए जयपुर से प्रख्यात भजन गायक कुमार गिरिराज और आयुष सोमानी, फतेहाबाद से नरेश नरसी, सोनीपत से भगवान दीक्षित और जयपुर से निजाम एंड पार्टी आ रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि महोत्सव में भव्य निशान यात्रा विशेष आकर्षण होगी। इसके अलावा इत्र वर्षा, बाबा का अलौकिक श्रृंगार, अखंड ज्योति, छप्पन भोग, फूलों की होली और विशाल भंडारा भी विशेष आकर्षण का केंद्र होंगे। बंसल ने बताया कि इस महोत्सव में सभी लोग सादर आमंत्रित है। इसके लिए कार्ड या निमंत्रण पत्र की आवश्यकता  नहीं है। आयोजन को इस बार यादगार बनाने के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं।