×

महेश नवमी की सांस्कृतिक संध्या में दिखा समाज का उत्साह 

नगर माहेश्वरी युवा संगठन उदयपुर

 

उदयपुर। नगर माहेश्वरी युवा संगठन उदयपुर की और से ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की नवमी को आज माहेश्वरी समाज का उत्पत्ति दिवस महेश नवमी के रूप में मनाया जाएगा।  इसी दिन भगवान् महेश के आशीर्वाद से माहेश्वरी समाज की उत्पत्ति हुई थी। 

शोभयात्रा इस मार्ग से गुजरेगी

संगठन के अध्यक्ष आशीष अजमेरा ने बताया की महेश नवमी पर समाज की और से रक्तदान शिविर ,भव्य शोभायात्रा, महाशिवाभिषेक, महाआरती , महाप्रसादी   का आयोजन होगा। शोभायात्रा संयोजक भरत बाहेती और कल्पेश लड्ढा ने बताया की  आज शाम को 5 बजे धानमंडी स्थित माहेश्वारी सदन से शोभायात्रा का शुभारम्भ होगा जो देहलीगेट, बैंक तिराहा, बापू बाज़ार, सूरजपोल ,अस्थल मंदिर , आरएमवी रोड , कालाजी गोराजी से हेमराज राष्ट्रीय व्यायामशाला पहुंचेगी जहाँ भगवान महेश की महाआरती होगी।  जिसके बाद महाप्रसादी का भी आयोजन होगा। इस से पूर्व धानमंडी स्थित जानकीराय मंदिर में महाशिवाभिषेक सुबह 8 बजे और माहेश्वरी भवन श्रीनाथ मार्ग पर सुबह 9 से 2 तक रक्तदान शिविर का आयोजन होगा।   

सांस्कृतिक संध्या में दिखा समाज का उत्साह 

महेश नवमी के कार्यक्रमों के कड़ी में समाजजनों के लिए नगर निगम के सुखाडिया रंगमंच पर शुक्रवार को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। समारोह अध्यक्ष के रूप में सीए आशीष कोठारी ने शिरकत की। संध्या के संयोजक अभिषेक चैचाणी और दीपक लड्ढा ने बताया की जूनियर , सब जूनियर और सीनियर वर्ग में समाज के महिला - पुरुष , युवाओ और बच्चो ने 30 से ज्यादा डांस की प्रस्तुति दी, जिसमे एकल और समूह नृत्य शामिल थे।  
 
पहुंची मिस इंडिया इंटरनेशनल सिद्धि जौहरी 

संगठन सचिव दीपक चैचाणी ने बताया कि महेश नवमी महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यकर्मो में समाज की बेटी मिस इंडिया इंटरनेशनल जोधपुर की सिद्धि जौहरी ने सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में शिरकत की। इस दौरान युवा संगठन के पदाधिकारियों , आयोजन के अतिथि अशोक बाहेती , गोपाल काबरा , नारायण असावा की और से सिद्धि का सम्मान किया गया, साथ ही सांस्कृतिक संध्या के विजेताओं को सिद्धि के हाथो सम्मान मिला ।