×

किरण स्मृति मंच के चिकित्सा शिविर में 200 लोगों की जांच, 12 का ऑपरेशन के लिए चयन

चयनित व्यक्तियों ऑपरेशन गीतांजलि हॉस्पीटल में किए जा रहे हैं

 

उदयपुर / राजसमंद 31 मई 2023। किरण माहेश्वरी स्मृति मंच के निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर आयोजन के क्रम में बुधवार को कुरज में विशाल नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पीटल के विशेषज्ञ चिकित्सों ने सेवाऐं प्रदान की।

शिविर में 200 व्यक्तियों की जांच की गई और 12 व्यक्तियों के निःशुल्क नेत्र ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। चयनित व्यक्तियों ऑपरेशन गीतांजलि हॉस्पीटल में किए जा रहे हैं। गीतांजलि हॉस्पीटल के चिकित्सकों ने नेत्र सुरक्षा, दृष्टि बढ़ाने के साधारण उपाय एवं नियमित जांच के लाभों पर शिविर में उपस्थित व्यक्तियों का मार्गदर्शन किया।

किरण माहेश्वरी स्मृति मंच की संयोजिका विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने अपने संदेश में कहा कि मंच राजसमन्द विधानसभा की प्रत्येक पंचायत में नेत्ररोग जांच एवं निःशुल्क ऑपरेशन के शिविर आयोजित कर रहा है। मंच का प्रयास है कि राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र में एक भी व्यक्ति दृष्टि बाधित नहीं रहे। गीतांजलि मेडिकल कॉलेज में चयनित व्यक्तियों का ऑपरेशन आधुनिक मशीनों की सहायता से किए जा रहे हैं और सभी को फोल्डेबल लेंस प्रत्यारोपित किए जा रहे हैं।

शिविर के प्रारम्भ स्वर्गीय किरण माहेश्वरी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि प्रदान की गई। शिविर में सरपंच अनिल चौधरी, महिला मोर्चा कुरज मंडल अध्यक्ष राधारानी राजोरा, मुकेश शर्मा, लीला कोठारी, सुरेश खटीक, शौकत खान, शंभु सिंह राठौड़, हिम्मत सिंह राठौड़, दिनेश सोनी, मनीष सुखवाल एवं भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने सेवा दी।