×

Pink Saree Run: पिंक साड़ी पहन दौड़ी 750 महिलायें

जेसीआई उदयपुर सिटी और स्पर्श विमेन हॉस्पिटल ने राजस्थान का पहला पिंक साड़ी रन सम्पन्न

 

उदयपुर 20 मई 2024। जेसीआई उदयपुर सिटी ने स्पर्श विमेन हॉस्पिटल के सहयोग से राजस्थान का पहला पिंक साड़ी रन आयोजित की। इस अभूतपूर्व कार्यक्रम में 750 से अधिक महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह अनूठा आयोजन महिलाओं की शक्ति, ताकत और सहनशक्ति का जश्न मनाता है, जो महिला स्वास्थ्य और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। राजीव गांधी गार्डन से 3 किमी.की दौड़ हुई।  

जेसीआई उदयपुर सिटी की अध्यक्ष अर्चना शक्तावत ने जोर देकर कहा कि पिंक साड़ी रन नारीत्व का एक शक्तिशाली प्रतीक है। उन्होंने बताया कि गुलाबी रंग अक्सर महिलाओं के साथ जोड़ा जाता है, साड़ी महिलाओं का पारंपरिक परिधान है, और महिलाएं अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में सफलतापूर्वक नेविगेट और उत्कृष्टता प्राप्त कर रही हैं।

मुख्य अतिथि और स्पर्श विमेन हॉस्पिटल की निदेशक और सलाहकार स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मोनिका शर्मा खंडेलवाल ने इस भावना को प्रतिध्वनित करते हुए कहा, यह सिर्फ एक दौड़ नहीं है; यह नारीत्व का एक आंदोलन है। यह दर्शाता है कि महिलाएं विपरीत परिस्थितियों के बावजूद क्या हासिल कर सकती हैं।

जेसीआई उदयपुर की सचिव प्रियंका जोशी ने बताया कियह आयोजन महिलाओं की असीमित संभावनाओं की एक शक्तिशाली याद दिलाता है और उन्होंने लेक सिटी को गुलाबी बना दिया। और वे स्वास्थ्य, खुशी और एकता पर आधारित ऐसे आयोजन करने की योजना बना रहे हैं। भगवती मेघवाल ने दौड़ में जीत हासिल की। दौड़ के शीर्ष तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, और उन सभी महिलाओं की भागीदारी और उत्साह का जश्न मनाने के लिए कई अन्य पुरस्कार भी दिए गए।