×

निवृत्ति कुमारी मेवाड़ के मुख्य आतिथ्य में हुआ संगिनी महासंगम "उड़ान होंसलों की" कार्यक्रम

महाराणा प्रताप, नवदुर्गा स्वरूप, गणगौर, पद्मिनी का जौहर जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमो ने मोहा मन

 

उदयपुर। जैन सोशल ग्रुप्स इंटरनेशनल फेडरेशन मेवाड़ रीजन से जुड़े संगिनी फोरम द्वारा संगिनी महासंगम "उड़ान होंसला की" कार्यक्रम का आयोजन चित्रकूट नगर स्थित मदारिया भवन में हुआ। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि निवृत्ति कुमारी मेवाड़ ने महिला सशक्तिकरण पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि महिलाएं जन्म से ही सशक्त है और घर  परिवार, ऑफिस, बच्चे हर एक को बेहद बेलेंस करके चलती है। महिला सशक्तिकरण जैसे विषयों सकारात्मक चर्चा हो इस विषय पर कभी विवाद ना हो।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि जेएसजीआईएफ संगिनी चेयरमैन मित्तल शाह ने संगिनी मेवाड़ रीजन के कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम मेवाड़ रीजन में ही नहीं फेडरेशन में भी एक अनूठा कार्यक्रम है जो सभी संगिनी ग्रुप को एक साथ लेकर किया गया।

संगिनी कन्वीनर मेवाड़ रीजन जीसजीआईएफ शकुंतला पोरवाल ने बताया कि कार्यक्रम में संगिनी ग्रुप मैन, मेवाड़, लोट्स, विजय, पद्मिनी, लेकसिटी ओर भामाशाह की संगिनी बहनों द्वारा  महाराण प्रताप, महिला सशक्तिकरण, गणगौर, मीरां बाई, अनेकता में एकता, देश भक्ति जैसे विषयों पर नृत्य प्रस्तुति दी।  

कार्यक्रम में संगिनी फोरम द्वारा उल्लेखनीय कार्य करने पर उर्वशी सिंघवी, शिक्षा क्षेत्र में राधिका सेठिया, पॉवर लिफ्टिंग में इंदिरा भंडारी, मारवाड़ से मेवाड़ तक जैन फूड को प्रोत्साहन के लिए अनिता सिंगी और स्केटर लब्दी सुराणा को एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया। सभी फाउंडर प्रेसिडेंट को संगिनी गौरव प्रेसिडेंट को संगिनी स्टार एवं सेक्रेटरी को संगिनी गोल्ड से नवाजा गया।

संगिनी जॉन कॉर्डिनेटर मधु खमेसरा ने बताया कि मां बेटी, उड़ान हौसलों की विषय पर हुई कार्ड प्रतियोगिता में मधु भंडारी प्रथम, द्वितीय उषा डागलिया ओर तृतीय दीपा जैन को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में चेयरमैन मोहन बोहरा, मेवाड़ रीजन इलेक्ट चेयरमैन अनिल नाहर, मेवाड़ रीजन उपाध्यक्ष जेएसजीआईएफ आर. सी. मेहता, रोशनलाल जोधावत, कौशल्या जैन, रेखा जैन रीजन पदाधिकारी एवं फेडरेशन कमेटी के चेयरमैन सभी संगिनी ग्रुप्स के पदाधिकारी इत्यादि कई गणमान्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन उर्वशी सिंघवी एवं भाग्यश्री गन्ना ने किया।