×

विश्व ओज़ोन दिवस पर विज्ञान एव जीवन कौशल प्रदर्शनी

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भल्लो का गुड़ा में आयोजित

 

उदयपुर 16 सितंबर 2023। विश्व ओजोन दिवस पर जिले भर में सभी जगह कई आयोजन हो रहे है। उदयपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भल्लो का गुड़ा में भी विज्ञान एव जीवन कौशल प्रदर्शनी का आयोजन हुआ जिसमे छात्र छात्राओं ने कई तरह की प्रदर्शनीया लगाई गई । जिसमे मोडल्स, चार्ट्स की प्रदर्शनियों ने सभी को देखने को मजबूर कर दिया। 

इस प्रदर्शनी ने छात्रो ने अस्सी मोडल्स और सो से अधिक चार्ट्स बनाए । इस दौरान घरेलू चीजों से अद्भुत मॉडल्स बनाए गए। कार्यक्रम में कश्ती फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रद्धा मुर्डिया मुख्य अतिथि थी वही मीरा गर्ल्स कॉलेज की डॉक्टर सोफिया नलवाया और राधिका अग्रवाल बतौर अतिथि मौजूद रही। प्रधानाचार्य प्रेरणा नौसालिया ने अतिथियों से प्रदर्शनी का अवलोकन कराया ।

श्रद्धा मुर्डिया ने कहा की विज्ञान में आज के छात्र छात्राएं काफी आगे बढ़ रहे है। जिस तरह से ग्रामीण क्षेत्रों में कम संसाधन होने के बावजूद भी एक साथ इतनी संख्या में मोडल्स और अन्य प्रदर्शनियां बनाना यह दर्शाता है की आज का युवा विज्ञान की और आगे बढ़ रहा है। 

विद्यालय प्रधानाचार्या प्रेरणा नोसालिया ने बताया की उनके लिए बड़ी खुशी है की आज एक साथ इतने छात्रो ने विज्ञान के विभिन्न प्रदर्शनियों में हिस्सा लिया है इसमें से जिस छात्र का चयन होगा वह जिला स्तर पर विज्ञान प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे ग्रामीण परिवेश में भी छात्र-छात्राएं आज के समय विज्ञान में भी काफी आगे बढ़ रहे हैं। विद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं को विज्ञान और अन्य विषयों में भी विशेष तैयारी करवाई जा रही है जिससे कि छात्र-छात्राएं आगे बढ़कर प्रेरित हो रहे हैं। इस दौरान भल्लो का गुड़ा में आने वाले सभी विद्यालयों के छात्र छात्राए, शिक्षक और अभिभावक मौजूद रहे।