×

सीसारमा में स्वच्छता ही सेवा पर संगोष्ठी आयोजित

कृष्णा महिला टी.टी कॉलेज की प्रशिक्षणर्थी शिक्षिकाओ को दिलाई स्वच्छता की शपथ

 

उदयपुर 27 सितम्बर 2023। केन्द्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय ,सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, उदयपुर द्वारा कृष्णा महिला टी.टी कॉलेज सीसारमा के हॉल में आज स्वच्छता ही सेवा अभियान के बारे में जागरूक करने के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रारम्भ में केन्द्रीय संचार ब्यूरो के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने उपस्थित कालेज की प्रशिक्षणर्थी शिक्षिकाओ को स्वच्छता की शपथ दिलाई। 

सहायक निदेशक ने संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए बताया की स्वच्छता ही सेवा अभियान भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के तहत पेयजल और स्वच्छता विभाग द्वारा 15 सितंबर 2018 को शुरू किया गया था। उन्होने कहा की स्वच्छता ही सेवा एक महान पहल है जिसका उद्देश्य ग्रामीण भारत में स्वच्छता के महत्व के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करना है।

उन्होने बताया की स्वच्छता ही सेवा अभियान हर साल 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाया जाता है। उन्होने कहा की अभियान को सफल बाने के लिए 1 अक्टुबर 2023 को एक घंटा सुबह 10 से 11 बजे तक स्वच्छता हेतु श्रमदान करने के लिए अपनी-अपनी भागीदरी निभाएं।

प्रारम्भ में कृष्णा महिला टी.टी कॉलेज सीसारमा के प्राचार्य  डॉ गौड़ ने सभी प्रतिभागियो से स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए अपने स्तर पर प्रयास करे । कॉलेज के निदेशक अश्विनी गौड ने स्वच्छता को अपनी दैनिक जीवन चर्या में अपनाने की अपील की। इस अवसर पर कालेज के पंकज सहित सभी अध्यापक, कर्मचारी एवं शिक्षक प्रशिक्षणार्थी उपस्थ्ति रहे।