×

नाटक "मोहन से मसीहा तक" का मंचन

अमृत महोत्सव की श्रृखला में आयोजित नाटक कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को "मोहन से मसीहा तक" का मंचन किया गया।‌ 

 

उदयपुर 28 सितंबर 2021 । जिला प्रशासन भारतीय लोक कला मण्डल, उदयपुर एवं दी परफोरमर्स कल्चरल सोसायटी, उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी जी के 150 वें जयन्ति वर्ष एवं स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के आयोजनों अर्थात अमृत महोत्सव की श्रृखला में आयोजित नाटक कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को "मोहन से मसीहा तक" का मंचन किया गया।‌ 

कार्यक्रम का शुभारंभ जर्मनी की प्रसिद्ध एवं वयोवृद्ध पुतली कलाकार हेलना ब्रहेम, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सहसंयोजक सुधीर जोशी, सदस्य फिरोज अहमद शेख, भारतीय लोक कला मण्डल के निदेशक डॉ. लईक हुसैन ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सूत की माला पहना कर एवं दीप प्रज्वलन कर किया। 

निदेशक डॉ हुसैन ने बताया कि बताया कि दी परफोरमर्स कल्चरल सोसायटी, उदयपुर द्वारा प्रस्तुत नाटक नाटक ‘‘मोहन से मसीहा’’ मैं राष्ट्र निर्माण में महात्मा गांधी के योगदान के साथ गांधीजी के आदर्शों एवं उनके जीवन चरित्र का सुंदर चित्रण किया गया। इसी कड़ी में बुधवार को लोक कला मंडल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जर्मनी की प्रसिद्ध एवं वयोवृद्ध पुतली कलाकार हेलना ब्रहेम को उनकी पुतली कला की साधना हेतु लाईफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।