×

दो दिवसीय नाट्योत्सव 'उस्मानी रंग' 18-19 जून को शिल्पग्राम में

प्रख्यात रंगकर्मी स्वर्गीय रिज़वान ज़हीर उस्मान को समर्पित होगा नाट्योत्सव

 

उदयपुर 15 जून 2022 । शहर के प्रख्यात रंगकर्मी, लेखक एवं निर्देशक स्वर्गीय रिज़वान ज़हीर उस्मान को समर्पित दो दिवसीय नाट्य उत्सव 'उस्मानी रंग' का आयोजन आगामी 18-19 जून को शहर की सांस्कृतिक संस्था मौलिक आर्गेनाइजेशन ऑफ़ क्रिएटिव एंड परफोर्मिंग आर्ट की ओर से पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के सहयोग से शिल्पग्राम के दर्पण सभागार में आयोजित होगा। 

मौलिक आर्गेनाइजेशन ऑफ़ क्रिएटिव एंड परफोर्मिंग आर्ट तथा पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के आयुक्त तत्वावधान में होने वाले नाट्य उत्सव 'उस्मानी रंग' के प्रथम संस्करण की शुरुआत 18 जून को रिज़वान ज़हीर उस्मान द्वारा लिखित नाटक 'तीतर' से होगा। जबकि नाट्य उत्सव के दुसरे रिज़वान ज़हीर उस्मान द्वारा लिखित 'सुन लड़की .. दबे पाँव आते है सब मौसम' के मंचन से होगा। 

दोनों ही नाटकों का निर्देशन उदयपुर के प्रख्यात रंग निर्देशक शिवराज सोनवाल द्वारा किया गया है। शिवराज सोनवाल ने बताया की मौलिक नाट्य समूह युवा सृजन कारो की एक ऐसी संस्था है जिसमे हर जागरूक संस्कृति कृमि अपनी भूमिका पाता है। समूह की स्थापना कला की विभिन्न विधाओं के माध्यम से एक ऐसे मंच की तैयार करने हेतु की गई जहाँ से नव प्रतिभाओ को उचित अवसर मिल सके।  

मौलिक आर्गेनाइजेशन ऑफ़ क्रिएटिव एंड परफोर्मिंग आर्ट के अध्यक्ष महेश आमेटा ने बताया 18-19 जून को आयोजित होने वाले 'उस्मानी रंग' शिल्पग्राम के दर्पण सभागार में शाम साढ़े सात शुरू होगा। जिसमे सभी दर्शको के लिए प्रवेश निःशुल्क रहेगा।