×

उदयपुर डांस फेस्टिवल का रंगारंग आगाज 28 अप्रैल से

शहर की प्रतिभाएं दिखाएंगी हुनर

 

उदयपुर, 27अप्रैल 2024 । झीलों की नगरी उदयपुर के नृत्य प्रेमियों के इंतजार की घड़ियां अब समाप्त हुई। पिछले कई दिनों से चल रहा इंतजार अब खत्म होने को है, क्योंकि उदयपुर डांस फेस्टिवल रविवार को होने जा रहा है। एम स्क्वेयर प्रोडक्शन एंड इवेंट्स, कत्थक आश्रम और अर्बन स्क्वायर मॉल के साझे में अर्बन स्क्वायर मॉल में उदयपुर डांस फेस्टिवल का रंगारंग आगाज होगा। इस फेस्टिवल में केयर हैल्थ इंश्योरेंस और एज्यू ग्रोथ भी सहभागिता कर रहे हैं।

आयोजन सचिव प्रांजल शर्मा ने बताया कि फेस्टिवल को लेकर करीब 400 एंट्रीज प्राप्त हो चुकी हैं। यह फेस्टिवल दो पारियों में होगा जिसमें सुबह के समय में प्रतियोगिताएं होंगी और शाम को डीजे पार्टी आयोजित की जाएगी। फेस्टिवल को लेकर युवाओं में खाता उत्साह देखा जा रहा है, जिसके तहत विभिन्न कैटेगरीज में युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है और वह अपनी प्रतिभा का लोहा मंगवाएंगे।

एम स्क्वेयर प्रोडक्शन एंड इवेंट्स के मुकेश माधवानी ने बताया कि उदयपुर डांस फेस्टिवल को लेकर हम काफी उत्साहित है। यह फेस्टिवल उदयपुर की प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करेगा, जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ ही नई विधा भी सीख पाएंगे। इसी को लेकर हमारे द्वारा फ्री वर्कशॉप भी आयोजित की गई थी, जिसमें भी बड़ी संख्या में हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया।

कत्थक आश्रम की चंद्रकला चौधरी ने बताया कि उदयपुर डांस फेस्टिवल में बॉलीवुड, पंजाबी, गुजराती, राजस्थानी सहित सांस्कृतिक नृत्य की भी प्रतियोगिताएं होंगी। फेस्टिवल में हर वर्ग के लोग हिस्सा ले रहे हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि यह आयोजन उदयपुर में डांस कैटेगरी में एक नया इतिहास रचेगा।