×

बागोर की हवेली में सप्तरंगी कला प्रदर्शनी का उद्घाटन

गुजरात से आए चित्रकारों ने अपनी कला से निर्जीव चित्रों को भी बनाया जीवंत

 

उदयपुर 19 मई 2023 । अहमदाबाद की सप्तरंगी संस्थान की ओर से शहर स्थित बागोर की हवेली में आयोजित कला प्रदर्शनी का शुक्रवार को लोकार्पण जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी प्रवेश परदेशी तथा जाने-माने आर्किटेक्चर अभिनव मंत्री ने किया। 

इस मौके पर सप्तरंगी संस्थान के संस्थापक किरण ठक्कर एवं सुधीर ठक्कर सहित कई दिग्गज कलाकार उपस्थित रहे। अतिथियों ने कलाकारों को मोमेंटों एवं सर्टिफिकेट वितरण भी किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए परदेशी ने कहा कि कला जीवन में रंग भरती है तथा यह किसी भी स्थान के सौन्दर्य बढ़ाने का शानदार माध्यम है। उदयपुर में कलात्मक सृजन की अपार संभावनाएं है तथा यह शहर इतिहास और आधुनिकता का अनूठा संगम है जो सदा से ही कलाकारों को अग्रणी स्थान देता रहा है। ऐसे ही अभिनव मंत्री ने कहा कि उदयपुर में चित्रकारों द्वारा बागोर की हवेली में लगाई गई कला दीर्घा बहुत आकर्षक है तथा वे इस आयोजन के लिए सप्तरंगी संस्था के आभारी हैं।

शिल्पकार हेमंत जोशी ने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धा वाले युग में कलाकारों को अपनी जगह खुद बनानी होगी, जितनी अच्छी आपकी रचनाएं होंगी उतनी ही आपकी डिमांड होगी। ऐसे ही कुलीन पटेल बिपिन चंद्र पटेल, नयना मेवाड़ा, किरण ठक्कर, सुधीर ठक्कर आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। सप्तरंगी संस्थान के सुधीर ठक्कर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

इस कला प्रदर्शनी में जाने-माने चित्रकारों अजय चौधरी (आईपीएस), इंटेरियर डिजायनर कुलीन पटेल, कार्टूनिस्ट दिलीप दवे, हंसा पटेल, नयना मेवाड़ा, बिपिन चंद्र पटेल, डिपल राठोड, जय गंगाडिया, मनमीत कलवानी, मीना कुमारी दामरे, मेहा पटेल, मित्तल चौधरी, नयोनिका बक्शी, निकिता पटेल, नीति बूच, नृपेश शाह, डॉ पाल शाह, परेश मेवाड़ा, प्रेमा मानकोडी, प्रमिला कहल्या, रजनीश बक्शी, रीमा शाह, सीमा जैन, शायरी मण्डल, सुधीर ठक्कर एवं सुप्रिया सिंह के चित्रों को लगाया गया है। इस अवसर पर चित्रकार चित्रसेन, चेतन औदिच्य, हेमंत मेहता आदि भी उपस्थित रहे।