×

इंटरनेशनल बोर्ड ऑफ कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी, लंदन की भारत में स्थापना।

यह बोर्ड रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर, जिसमें की एमबीबीएस, बीडीएस, होम्योपैथी तथा अन्य आयुष डॉक्टर्स को कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी, क्लिनिकल एस्थेटिक्स में बोर्ड सर्टिफाइड कोर्सेस करवाएगा। 

 

अर्थ ग्रुप के सीईओ डॉ अरविंदर सिंह ने इंटरनेशनल बोर्ड ऑफ कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी, लंदन की भारत में शाखा आरंभ की। अभी हाल ही में डा सिंह इसी बोर्ड के चेयरमैन बने थे।

इस बोर्ड में देश विदेश के डर्मेटोलोजिस्ट, प्लास्टिक सर्जन, क्लिनिकल कॉस्मेटोलाजिस्ट व मेडिकल एस्थेटिशियन उपलब्ध होंगे। यह बोर्ड रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर, जिसमें की एमबीबीएस, बीडीएस, होम्योपैथी तथा अन्य आयुष डॉक्टर्स को कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी, क्लिनिकल एस्थेटिक्स में बोर्ड सर्टिफाइड कोर्सेस करवाएगा। 

इस कोर्स में मेडिकल लेज़र, केमिकल पील, मेडिकल फेशियल, फेस लिफ्ट, बोटॉक्स, फिलर आदि सभी पाठ्यक्रम पढ़ाए जाएंगे और एग्जाम पास करने के बाद सर्टिफिकेशन प्रदान किया जाएगा। इस कोर्स को करने के बाद कॉस्मेटिक डर्मेटोलोजी व क्लिनिकल एस्थेटिक्स में प्रैक्टिस कर सकेंगे। 

डा सिंह ने कहा कि यह कोर्स भारत तथा एशियन देशों के लिए उन डॉक्टर्स के लिए अवसर उपलब्ध कराएगा जो कॉस्मेटोलॉजी व कॉस्मेटिक डर्मेटोलोजी के क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं। भारत में स्थापना होने से यह कोर्स काफी किफायती फीस पर मिल सकेंगे।

डा अरविंदर ने बताया कि यह कोर्सस ऑनलाइन व ऑफलाइन के हाइब्रिड मॉडल पर उपलब्ध होंगे।