×

विश्व स्ट्रोक दिवस मनाया

महाराणा भूपाल चिकित्सालय के एसएसबी इकाई में विश्व स्ट्रोक दिवस के एक दिन पहले शनिवार को जागरूकता कार्यक्रम अयोजित किया गया

 

हर साल 29 अक्टूबर को देश भर में विश्व स्ट्रोक दिवस मनाया जाता है और लोगो को अपने शरीर के प्रति जागरूक किया जाता है उदयपुर का एमबी हॉस्पिटल भी कई मरीजों इलाज कर स्वस्थ कर रहा है उदयपुर की न्यूरो विभाग की टीम मरीजों की सेवा कर रही है।  

इसी कड़ी में लेकसिटी उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय के एसएसबी इकाई में विश्व स्ट्रोक दिवस के एक दिन पहले शनिवार को जागरूकता कार्यक्रम अयोजित किया गया। 

जागरूकता कार्यक्रम में आरएनटी प्रिंसिपल डॉ. विपिन माथुर ,न्यूरो विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉक्टर तरुण रलोत सहित अस्पताल के कई विभागों के विभाग अध्यक्ष ,नर्सिंग स्टूडेंट्स और स्वस्थ हुए मरीज ने भाग लिया। 

इस अवसर पर न्यूरो विभाग के हेड डाक्टर तरुण रलोत ने कार्यकम में मौजूद  लोगो को स्ट्रोक जैसी गम्भीर विषय पर जानकारी दी। वही  एक प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसमे हॉस्पिटल आने वाले को लोगो को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर न्यूरो विभाग के हेड डॉक्टर तरुण रलोत ने कहा कि किसी को भी स्ट्रोक आने पर यदि जल्दी समय रहते हॉस्पिटल पहुंचाया जाए, तो इससे बचा जा सकता है साथ मरीज जल्दी सही हो सकता है। लेकिन अभी भी लोग जागरूक नहीं है ऐसे में देर हो जाती हे और स्ट्रोक का पूरी बॉडी में असर हो जाता है।