×

राजस्थान के 11 जिले कोरोना फ्री, उदयपुर शामिल नहीं

 देश के 27 जिले भी कोरोना से फ्री हो गए है, 27 जिलों में सबसे ज्यादा राजस्थान के जिले शामिल 

 
संभावना जताई जा रही है कि  फरवरी के आखिर या मार्च में प्रदेश कोरोना फ्री हो सकता है। नई लहर की कोई आशंका नही है। प्रदेश में करीब 550 संक्रमित अस्पताल में, 3700 होम आइसोलेट


राजस्थान के लिए खुशी की बात है कि राजस्थान के 11 जिले कोरोना से मुक्त हो गए है। वहीं देश के 27 जिले भी कोरोना से फ्री हो गए है। 27 जिलों में सबसे ज्यादा राजस्थान के जिले शामिल है। राजस्थान के 11 जिले दौसा, बूंदी, चूरू, झुंझुनूं, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, धौलपुर और भरतपुर में एक भी कोरोना संक्रमित अस्पताल में नहीं है।

धौलपुर और भरतपुर में दो-दो मरीज OPD में चेकअप के लिए आए थे। कुछ संक्रमित होम आइसोलेट हैं। और उम्मीद है कि राजस्थान के ओर जिले भी जल्द कोरोना से फ्री हो जाएगें। बात करे उन जिलों की जहां कोरोना मरीजों की बहुत कम संख्या है। अलवर में 5, झालावाड़ में 3, डूंगरपुर में 7, जालोर में 2, बीकानेर में 6, राजसमंद में 7, पाली में 6, सीकर में 6 और बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, श्रीगंगानगर, जैसलमेर में 12 मरीज बचे हैं।

वहीं उदयपुर की बात  करे तो कोरोना के मामले फिलहाल थोड़े कम नज़र होते हुए आ रहे है। कुल पॉजिटिव केस की संख्या 11721 हो गई है। जबकि 11207 लोग ठीक हो कर घर जा चुके है। वर्तमान में 211 मरीज़ होम आइसोलेशन में है। जबकि एक्टिव केस 400 है। संभावना जताई जा रही है कि  फरवरी के आखिर या मार्च में प्रदेश कोरोना फ्री हो सकता है। नई लहर की कोई आशंका नही है। प्रदेश में करीब 550 संक्रमित अस्पताल में हैं 3700 होम आइसोलेट हैं।