×

MLSU साइंस कॉलेज शिविर में 250 लोगों ने लगवाया टीका

कल भी लगेगा शिविर
 
शिविर में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन का प्रथम व द्वितीय डोज लगाया 

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की ओर से सांइस कॉलेज में शनिवार को कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह के मार्गदर्शन में चौथा टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के कर्मचारियों,पेंशनर्स, सांइस कॉलेज के आसपास निवास करने वाले 45 वर्ष से अधिक उम्र 250 लोगों को टीका लगाया गया। शिविर शनिवार को भी रहेगा। 

इससे पहले विश्वविद्यालय में गत सप्ताह आयोजित 3 शिविरों में 250 लोगों ने टीका लगवाया। कुलप​ति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने बताया कि विश्वविधालय कोरोना जागरूकता के क्रम में अब तक 200000 मास्क का वितरण  चुका है एवम् 100 से अधिक ऑनलाइन संगोष्ठियों के माध्यम से हजारों लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा चुका है। प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने बताया कि 93 वर्षीय वृद्धा श्रीमती देवकन्या ने भी टीका लगवाया जो कि समाज के लिए टीकाकरण के प्रति जागरूकता का प्रतीक है।

विश्वविद्यालय विज्ञान महाविधालय के अधिष्ठाता प्रो जी एस राठौड़ ने बताया कि रविवार को भी विज्ञान महाविधालय परिसर में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन का प्रथम व द्वितीय डोज लगाया जाएगा।

टीकाकरण शिविर को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय के रेड रिबन क्लब के समन्वयक डॉ पी एस राजपूत एवं विश्वविधालय के रोवर स्काउट लीडर डॉ.खुशपाल गर्ग के साथ रोवर राजू वन जोगी का पूर्ण रूप से सक्रिय सहयोग एवं भागीदारी रही ।

टीकाकरण शिविर में भारत स्काउट गाइड के राज्य सचिव नरेंद्र ओदीच्य,रोवर शबीर अली ने भी अपनी सेवाएं दी। टीकाकरण शिविर में क्षेत्रीय पार्षद दीपक चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं  के साथ आसपास के क्षेत्रों में लोगो को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। जिसके उत्साहवर्धक परिणाम स्वरूप 250 लोगो को टीका लगाया गया।