×

5 राज यूनिट के चार कैडेट्स को बेस्ट कैडेट्स स्कॉलरशिप अवार्ड से सम्मानित

मस्तू देवी, दक्षिका कंवर राठौड़, हनी उपाध्याय तथा दिव्या मेनारिया सम्मानित

 

उदयपुर, 31 मई 2022 । 5 राज गर्ल्स बटालियन उदयपुर के तत्वावधान में एनसीसी दिल्ली मुख्यालय से कैडेट वेलफेयर सोसायटी द्वारा 5 राज यूनिट के चार कैडेट्स को बेस्ट कैडेट्स स्कॉलरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यूनिट की प्रशासनिक अधिकारी मेजर छाया कोरवाल ने बताया कि हेड क्वार्टर डी.जी. एनसीसी द्वारा उदयपुर समूह मुख्यालय के 8 कैडेट्स को इस पुरस्कार के लिए चयनित किया गया जिसमें चार कैडेट्स 5 राज यूनिट के है। यह पुरस्कार कैडेट्स को उनके एनसीसी के कार्यकाल में श्रेष्ठ कार्य तथा शैक्षणिक योग्यता के आधार पर उच्च अंक प्राप्त करने के लिए दिया जाता है। 

बेस्ट कैडेट सीनियर विंग में प्रथम पुरस्कार सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय अजमेर की सीनियर अंडर ऑफिसर मस्तू देवी को मिला तथा द्वितीय स्थान पर गुरु नानक कॉलेज उदयपुर की अंडर ऑफिसर दक्षिका कंवर राठौड़ रही। कैडेट मस्तू देवी ने गणतंत्र दिवस 2022 की परेड में राजस्थान निदेशालय का नेतृत्व किया तथा कैडेट दक्षिका ने वाद-विवाद प्रतियोगिता में राजस्थान की ओर से नेशनल एनवायरमेंट यूथ पार्लियामेंट, दिल्ली में अप्रेल 2022 में भाग लिया। 

वहीं बेस्ट कैडेट जूनियर विंग कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार न्यू लुक स्कूल बांसवाड़ा की कैडेट हनी उपाध्याय तथा सेंट्रल पब्लिक स्कूल उदयपुर की कैडेट दिव्या मेनारिया को दिया गया। पुरस्कार राशि स्वरूप प्रथम स्थान प्राप्त करने वालो को 4500 रुपये तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वालो को 3500 रुपये का चेक दिया गया।

इस अवसर पर यूनिट के कमान अधिकारी कर्नल अखिलेश खन्ना ने सभी कैडेट्स को सम्मानित किया गया तथा पुरस्कार राशि प्रदान की गई साथ ही सभी कैडेट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। ए.एन.ओ, लेफ्टिनेंट मीना ढोचनिया तथा थर्ड ऑफिसर तृप्ति सोमपुरा को कैडेट्स को प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद दिया गया। 

इस मौके पर यूनिट की प्रशासनिक अधिकारी मेजर छाया कोरवाल, सूबेदार मेजर सतीश कुमार, सेंट्रल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य पूनम राठौड तथा ए.एन.ओ. ममता पालीवाल साथ ही गुरु नानक कॉलेज की ए.एन.ओ. कैप्टन रेखा पालीवाल उपस्थित थे।