×

दान किए पुराने कपड़ों में निकले 9 हजार रुपए व एटीएम

ईमानदारी का दिया परिचय, परिवार को किया सूचित
 
हिरण मगरी सिंधी पंचायत भी करेगा वस्त्रदान, सिंधी समाज व बीइंग मानव की पहल 

उदयपुर 1 अगस्त 2020। झूलेलाल सेवा समिति, पूज्य प्रताप नगर पंचायत व बीइंग मानव के संयुक्त तत्वावधान में हुए वस्त्र दान शिविर में एक रौचक वाकया गठित हुआ। हुआ यूं कि कपड़े एकत्र करने के बाद उन कपड़ों को बीइंग मानव की टीम की ओर से नगर निगम क्लॉथ बैंक पर जमा करवा दिया गया। जहां क्लॉथ बैंक इंचार्ज सुनीता कुमारी को उन पुराने कपड़ों से 9 हजार रुपए नगद व एक एटीएम कार्ड मिला। सुनीता ने ईमानदारी का परिचय देते हुए कार्ड व पैसों को नगर निगम अधिकारी राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के शैलसिंह सोलंकी को सुपुर्द किया। 

एटीएम कार्ड पर नाम न लिखा होने पर बैंक पर पता किए जाने पर वो कार्ड दिवंगत हरिराम मूलचन्दानी का बताया गया। जिसके बाद परिवार को सूचित कर दिया गया कि पैसे व एटीएम कार्ड ले जाए। इस मौके पर उमेश मनवानी, मुकेश माधवानी, शैल सिंह सोलंकी, सुनीता कुमारी, प्रांजल शर्मा आदि मौजूद थे।

हिरण मगरी सिंधी पंचायत भी करेगा वस्त्रदान, सिंधी समाज व बीइंग मानव की पहल 

एम स्क्वायर फाउंडेशन की पहल बीइंग मानव और झूलेलाल सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में सिंधी समाज की विभिन्न पंचायतों के साथ मिलकर नए, पुराने कपड़े और वस्तुएं एकत्र करने का कार्य जोरों पर है। इसी श्रृंखला में कल 2 अगस्त को हिरण मगरी सिंधी पंचायत के साथ भी वस्त्र एकत्र करने का कार्य होगा। 

हिरण मगरी सिंधी पंचायत के अध्यक्ष मुरली राजानी ने बताया कि सेक्टर 4 स्थित झूलेलाल भवन में 2 अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे तक नए व पुराने  वस्त्र एकत्र जाएंगे। कार्यक्रम संयोजक व प्रतापनगर सिंधी पंचायत के अध्यक्ष उमेश मनवानी ने बताया कि समाजजन अपने घरों पर पड़ी वे वस्तुएं जो उनके काम नहीं आ रही है, 2 अगस्त को कार्यक्रम स्थल पर लेकर आए। 

पंचायत के ओम प्रकाश तलदार, लक्मन रामचंदानी, ओम प्रकाश आहूजा, गिरिश राजानी सहित समाजजन के बंधू सहयोग करेंगे। उपाध्यक्ष हरीश राजानी ने कहा कि नए व पुराने कपड़ों के साथ ही खिलौने, स्टेशनरी, बुक्स भी जमा करवाने ला सकते हैं। झूलेलाल सेवा समिति के अध्यक्ष प्रतापराय चुग ने बताया कि कार्य्रकम में पूरा सिंधी समाज बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है। समाजजन पुराने वस्त्रों के साथ ही नए वस्त्र भी लोगों के लिए दान कर रहे हैं। 

एम स्क्वायर फाउंडेशन के अध्यक्ष मुकेश माधवानी ने बताया कि प्रतापनगर पंचायत पर एकत्र वस्त्रों में से अधिकतर वस्त्र नगर निगम क्लॉथ बैंक पर पहुंचाए गए है, कुछ बिल्कुल नए वस्त्रों को राखी से पूर्व बस्ती में जाकर बच्चों को बांटा जाएगा।