×

जनप्रतिनिधियों द्वारा भेंट एंबुलेंस आपातकालीन बेड़े में शामिल

चिकित्सा विभाग को उपलब्ध कराई गई एंबुलेंस को आपातकालीन बेड़े 104 जननी एक्सप्रेस में शामिल किया 

 

उदयपुर, 24 जून। अपने लोकसभा व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोगों को चिकित्सकीय आपातकालीन परिस्थिति में परिवहन की सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चिकित्सा विभाग को उपलब्ध कराई गई एंबुलेंस को अब आपातकालीन बेड़े 104 जननी एक्सप्रेस में शामिल किया जा रहा है।

निदेशालय के आदेशानुसार झाड़ोल व सलूंबर विधानसभा क्षेत्र के 4 एंबुलेंस वाहनों को इस बेड़े में शामिल करने की स्वीकृति जारी की गई है। बेड़े में शामिल होने से अब इन एंबुलेंस वाहनों का 104 सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा इन्ही विधानसभा क्षेत्र में नियमित संचालन किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ.दिनेश खराड़ी ने झाड़ोल व् सलूंबर विधायक मद से मिली एंबुलेंस के बेड़े में नियोजन होने पर झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा का आभार जताया है।
 

सीएमएचओ डॉ खराड़ी ने बताया कि स्थानीय क्षेत्र विकास निधि के अंतर्गत सांसद एवं विधायक मद से प्राप्त एंबुलेंस के नियमित संचालन के लिए आपातकालीन सेवा बेड़े में शामिल करने हेतु जनप्रतिनिधियों से अनुशंसा पत्र लिखवाए गए थे। इस संबंध में झाड़ोल व सलूंबर विधायक ने 4 वाहनों को 104 जननी एक्सप्रेस सेवाओं में शामिल करने की अनुशंसा की गई थी जिनकी स्वीकृति आज राज्य स्तर से प्राप्त हो गई है।

झाड़ोल विधायक द्वारा अनुसंशा की गई 2 एंबुलेंस में एक को सीएचसी झाड़ोल (फलासिया) व दूसरी को पीएचसी मामेर पर नियोजित किया गया है। इसी तरह सलूंबर में अनुशंसित 2 एंबुलेंस वाहनों में एक को सीएचसी परसाद व दूसरी को पीएचसी इंटाली खेड़ा पर नियोजित किया गया है। सभी चारों नवीन वाहनों के 104 जननी एक्सप्रेस सेवाओं में नियोजन होने से नियोजन क्षेत्र व आसपास के इलाकों में गर्भवती महिलाओं को प्रसव संबंधित परिस्थितियों के दौरान तुरंत निशुल्क परिवहन व्यवस्था की सेवा उपलब्ध हो सकेगी।