×

सीसीटीवी की जद में बेदला का बालिका स्कूल

 उपप्रधान की पहल पर डॉ दम्पति ने लगवाए कैमरे

 

बालिकाओ के लिए स्कूल में 8 सीसीटीवी कैमरे लगवाए

बालिकाओ में असुरक्षा के भाव को दूर करने और शिक्षा में गुणवत्ता लाने के उद्देश्य से जनप्रतिनिधि और भामाशाह लगातार प्रयास में जुटे हुए है । इसी कड़ी में शहर से सटे बेदला गाँव मे स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल को तीसरी आंख की निगरानी में ले लिया गया है ।

दरअसल माहे क्लीनिक के डॉक्टर दम्पत्ति डॉ आशिष सिंघल और डॉ स्वाति त्रिपाठी ने बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ के प्रयास को देखते हुए बालिकाओ के लिए स्कूल में 8 सीसीटीवी कैमरे लगवाए है। स्कूल परिसर में पहले चरण में लगाये गए 8 सीसीटीवी कैमरो से पूरे परिसर के साथ 2 क्लास रूम को अटैच किया गया है। वही इन कैमरो की निगरानी के लिए एक डीवीआर और एलईडी प्रिंसिपल निर्मला आशिया के रूम में लगवाया गया है ताकि प्रिंसिपल खुद स्कूल परिसर और क्लास में चलने वाली शैक्षणिक गतिविधियो पर निगरानी रख सके।

करीब 40 हजार से अधिक लागत से लगवाए गए इन हाई डेफिनेशन कैमरो का बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, डॉ आशिष सिंघल, डॉ स्वाति त्रिपाठी और प्रिंसिपल निर्मला आशिया ने विधिवत उद्घाटन किया।

प्रिंसिपल आशिया ने साफ किया कि स्कूल में कैमरो को लगवाने के पीछे मुख्य उद्देश्य स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों और उनके परिजनों में असुरक्षा के भाव को दूर करना है। साथ ही स्कूल का समय खत्म होने के बाद किसी भी तरह की असमाजिक गतिविधि परिसर में न हो।

आशिया ने इस मौके पर डॉ दम्पति और बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ का खूब खूब आभार व्यक्त किया । सीसीटीवी लगने से क्लास में पढ़ने वाली बच्चियों पर भी सीधी नजर रखी जायेगी ।