×

मावली को नगरपालिका बनाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन 

कस्बेवासी लंबे समय से मावली को नगर पालिका बनाने को लेकर आंदोलन कर रहे है

 

उदयपुर संभागीय आयुक्त और ज़िला कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर सौंपा ज्ञापन 

उदयपुर ज़िले के मावली को नगर पालिका बनाने की मांग को लेकर कस्बे के लोगों ने संभागीय आयुक्त और कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। मांग पूरी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी। 

गौरतलब है कि उदयपुर ज़िले की आठ विधानसभा में मावली एक विधानसभा हैं, और मावली कस्बे को अब तक नगर पालिका क्षेत्र घोषित नहीं किया हैं। इसी को लेकर कस्बेवासी लंबे समय से मावली को नगर पालिका बनाने को लेकर आंदोलन कर रहे है। लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं की गई हैं।

ऐसे में कस्बे के लोगों ने फिर मावली को नगर पालिका बनाओ के तहत नए सिरे से आंदोलन शुरु किया हैं। इसी को लेकर उदयपुर संभागीय आयुक्त और ज़िला कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन दिया गया। 

संभागीय आयुक्त और कलेक्टर को ज्ञापन सौंप मावली को नगर पालिका बनाने की मांग की गई। अपने ज्ञापन में उन्होंने राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर द्वारा निर्णित जनहित याचिका के निर्णय 29 जुलाई 2020 की पालना करने के लिए प्रमुख शासन सचिव स्वास्थ्य शासन एवं नगरीय विकास विभाग राजस्थान सरकार को प्रेषित करते हुए ज्ञापन सौंपा। 

इस मौके पर पन्नालाल जीनावत, शंकर लाल जीनावत, बसंत कुमार त्रिपाठी, महेंद्र त्रिपाठी, शंकर दास वैष्णव, सतीश मेहता, ओमप्रकाश, और नारायण चौधरी समेत कई वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।