×

शहर के बोहरवाड़ी स्थित मोहियदपुरा मस्जिद में लगी आग

आग भीषण थी, मगर कोई जन हानि नहीं हुई; मस्जिद में से नमाज़ियों को सुरक्षित निकाल लिया गया

 

उदयपुर वॉलड़ सिटी क्षेत्र के बोहरावाडी स्थित मॉइययदपुरा मस्जिद में आज सुबह 2 बजे भीषण आग लगने से रात के सन्नाटे में अफरा तफरी मच गई। आग भीषण थी और मस्जिद में काफी लोग मौजूद थे, मगर कोई जन हानि नहीं हुई।

कल दाऊदी बोहरा समुदाय ने रमज़ान की बड़ी रात लैलतुल क़द्र मनाया, जिसकी वजह से इबादत का दौर कल शाम से आज सुबह की नमाज़ तक चलता रहा। सूत्रों के अनुसार देर रात 2 बजे मस्जिद के छत पर से आग की लपटें शुरू हुई, जिसकी वजह से मस्जिद के छत पर फाल्स सीलिंग जल उठी, और शामियानों में आग लग गई। आग लगने से अफर तफरी फ़ैल गई क्यूंकि उस वक्त मस्जिद नमाज़ियों से भरी हुई थी।

सूत्रों ने बताया की मस्जिद में बड़ी रात के कारण काफी रोशनी की गई थी। लोड ज़्यादा होने के कारण मीटर गरम हो रहा था, तो लोड को छत पर लगे जनरेटर पर शिफ्ट किया गया। जनरेटर पर शिफ्ट करते ही शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। आग के लपटों और गर्मी की वजह से फालस सीलिंग ने आग पकड़ ली और आग फिर शामियानों में फैल गई।  मस्जिद में अफरा तफरी मच गई और लोगों ने एक दूसरे की मदद कर के मस्जिद को खाली किया।

मौके पर दमकल की गाड़ियां तुरंत पहुंचने से आग पर काबू पाया गया। देर रात वायरल हुए फोटो और वीडियो में लोग मीटर पर रेट डाल कर आग बुझाते हुए दिख रहे हैं। आग ऊपर से शुरू हुई, जहां महिलाएँ इबादत कर रही थी, मगर वक़्त रहते उनको निकाला गया।