×

गांधी सप्ताह-अहिंसा का संदेश देने पीस मैराथन में फतहसागर पर दौड़े युवा

 

हर व्यक्ति महात्मा गांधी के विचारों से लें प्रेरणा - पूर्व सांसद मीणा

उदयपुर 7 अक्टूबर। राज्य सरकार के निर्देशानुसार गांधी सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जिले भर में किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को सुबह 7.30 बजे फतेहसागर की पाल पर अहिंसा का संदेश देने के लिए पीस मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न विद्यालयों के छात्र शामिल हुए। मैराथन को जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा एवं पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मेराथन के दौरान विद्यार्थियों ने अहिंसा, प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया।  

गांधी के बताए मार्ग पर चलें युवा - मीणा
पूर्व सांसद रघुवीरसिंह मीणा ने कहा कि आज के युग में गांधीजी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। इसके लिए युवाओं को गांधी के बताए मार्ग पर चलना होगा। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शांति एवं अहिंसा विभाग के गठन पर भी हर्ष व्यक्त किया एवं मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया। उन्होंने गांधी सप्ताह के तहत आयोजित की जा रही गतिविधियों को असरकारक बताया एवं कहा कि निश्चित रूप से इन गतिविधियों से गांधी का संदेश जन-जन तक पहुंचेगा। उन्होंने युवाओं को नियमित रूप से गांधी दर्शन पढ़ने हेतु प्रेरित किया।
इस दौरान जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुकेश पालीवाल, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज शर्मा, सह संयोजक सुधीर जोशी, सदस्य संदीप गर्ग, भगवान सोनी, महबूब शेख सहित अन्य उपस्थित रहे।